Sunday, April 23, 2017

अच्छी सेहत व निरोग रहने के लिये मंंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दिये टिप्स


फरीदाबाद, 23 अप्रैल,2017(abtaknews.com) हम सभी अपनी सेहत के महत्व को तभी याद करते हैं जब हम बीमार होकर बिस्तर पर लेटने को विवश हो जाते हैं। जबकि यदि हम अपनी दिनचर्या में अच्छी सेहत से जुड़े उपायों को अपनाएं तो हमें नियमित रूप से अच्छी सेहत व निरोग जीवन मिल सकता है। यह विचार केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने आज यहां स्थानीय सैक्टर-16 स्थित क्यूआरजी हैल्थ सिटी अस्पताल द्वारा आयोजित हैल्थ डायलाग कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए प्रकट किए। उन्होंने कहा कि यदि हम अपनी अच्छी सेहत, जीवन शैली व खान-पान का ध्यान रखें तो काफी हद तक बीमारियों को दूर रख सकते हैं । 
श्री गुर्जर ने कहा कि आज की भागदौड़ भरी व तनावयुक्त जीवनशैली के चलते यह अत्यन्त जरूरी है कि व्यायाम, योगा व प्रात:-शाम की सैर को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। इसके साथ-साथ यह भी ध्यान रखें कि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक खान-पान न लिया जाये। फिर भी यदि किसी प्रकार की स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कत अथवा बीमारी के लक्षण दिखाई दे ंतो तुरन्त विशेषज्ञ चिकित्सक या अच्छे अस्पताल में सम्पर्क करके चैकअप कराएं और उचित उपचार लें। श्री गुर्जर ने क्यूआरजी हैल्थ सिटी के चेयरमैन अनिस राय गुप्ता को फरीदाबाद में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त यह अस्पताल शुरू करने तथा हैल्थ डायलाग जैसा जागरूकतापूर्ण कार्यक्रम आयोजित करने पर बधाई दी। 
क्यूआरजी मैडिकेयर हैल्थ सिटी के प्रैजिडैंट डा. डीके बलूजा ने मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री गुर्जर का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी अस्पताल द्वारा आयोजित डायलाग कार्यक्रम के माध्यम से पिछले दो वर्षों से विभिन्न बीमारियों से बचने व उनकी रोकथाम के उपाय रखने बारे जिला के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। क्यूआरजी हैल्थ सिटी इस क्षेत्र का अकेला ऐसा अस्पताल है जो जनसाधारण को बीमारियों से बचने के लिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम का उद्देश्य रीड की हड्डी व गर्दन में दर्द तथा अन्य बीमारियों की रोकथाम व उपचार के लिए आधारित था। इस मौके पर न्यूरो सर्जरी व रीड की हड्डी रोग के विशेषज्ञ डा. विक्रम दुआ तथा डा. निपुण बजाज द्वारा अपनी टीम सहित इन रोगों के उपचार व रोकथाम के सम्बन्ध में लोगों को अवगत किया गया। कार्यक्रम में अनेक आम लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: