Tuesday, April 11, 2017

भारतीय जनता युवा मोर्चा फरीदाबाद ने हनुमान जयंती पर किया सुंदर कांड का पाठ का आयोजन




फरीदाबाद 11 अप्रैल,2017(abtaknews.com ) हनुमान जन्मोत्सव के पावन अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने फरीदाबाद भाजपा कार्यालय पर सुंदर कांड का पाठ का आयोजन किया एवं सुंदर एवं मधुर भजन एवं चौपाईयों में जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा सहित समस्त भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।  इस अवसर पर गोपाल शर्मा ने कहा कि हनुमान जी से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए क्योकि उनकी भक्ति में जो ताकत थी वह किसी में नहीं है इसीलिए हमें भी अपने माता पिता सहित अपने बड़ों का उसी तरह आदर करना चाहिए जिस तरह हनुमान जी ने सदैव श्रीराम को अपना भगवान माना।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जितेन्द्र चौधरी व मीडिया प्रभारी रविन्द्र फौजदार ने संयुक्त रूप से कहा कि प्रभु श्री हनुमान भगवान श्री राम के बहुत बड़े भक्त, पूरे भारत में हिन्दू धर्म के लोगों के द्वारा प्रभु श्री राम में अपनी गहरी आस्था के कारण पूजे जाते हैं। हनुमान जयंती हिन्दू धर्म के लोगों के द्वारा हिन्दूओं के एक महत्वपूर्ण त्योहार के रुप में बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाई जाती है। यह एक महान हिन्दू उत्सव है जो सांस्कृतिक और परंपरागत तरीके से मनाया जाता है।
उन्होने कहा कि  लोग हनुमान भगवान की पूजा आस्था जादूई शक्तियों ताकत और ऊर्जा के प्रतीक के रुप में करते हैं। लोग हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं क्योंकि यह बुरी शक्तियों का विनाश करने और मन को शान्ति प्रदान करने की क्षमता रखती है। जितेन्द्र चौधरी ने कहा कि हम सभी को इस बात को अवश्य याद रखना चाहिए कि अगर हम किसी को मान सम्मान करे तो उसका मान सम्मान मरते दम तक करें ताकि हम भी अपने पूर्वजों के बताये हुए मार्गो पर चलते हुए अपनी परम्परा एवं संस्कृति को जीवित रखे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: