Wednesday, April 12, 2017

रेलवे बोर्ड का 62वां रेलवे सप्ताह पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया


नई दिल्ली (abtaknews.com )रेलवे बोर्ड ने आज यहां 62वां रेलवे सप्ताह पुरस्कार समारोह- 2017 आयोजित किया। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष श्री ए.के. मित्तल ने पुरस्कार समारोह की अध्यक्षता की। उन्होंने 2016-17 के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए लिए रेलवे बोर्ड और राष्ट्रीय रेल संग्रहालय के 188 अधिकारियों / कर्मचारियों, खिलाड़ियों, सांस्कृतिक कलाकारों और बागवानी स्टाफ को पुरस्कार प्रदान किए। श्री मित्तल ने 'रनिंग ईफीसियेंसी शील्ड' संयुक्त रूप से दो वर्गों को प्रदान की। दक्षता के उच्च स्तर को बनाए रखने, मामलों के शीघ्र निपटान और अभिलेखों के उत्कृष्ट रख-रखाव के लिए कोचिंग और ई एंड आर सेक्शन का चयन "बेस्ट कैप्ट सेक्शन" के रूप में किया गया। इसके अलावा, तीन अन्य शानदार वर्गों में भी योग्यता प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार प्रदान किए गए।

वर्ष 2016-17 के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए रेलवे बोर्ड के कुल 125 अधिकारियों को योग्यता प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा, 45 खिलाड़ियों और 10 सांस्कृतिक कलाकारों को अंतर-मंत्रालयी, अखिल भारतीय सिविल सेवा और अंतर-रेलवे प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रशंसा पत्र और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अपने उत्कृष्ट कार्य के लिए रेल भवन और राष्ट्रीय रेल संग्रहालय के 3 बागवानी कर्मियों को भी सम्मानित किया गया।

पुरस्कार विजेताओं को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए, श्री मित्तल ने कहा कि उनकी दक्षता न केवल अन्य सभी लोगों को उनका अनुकरण के लिए प्रोत्साहित करेगी, बल्कि लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए भी उन्हें कड़ी मेहनत करने हेतु प्रेरित करेगी। उन्होंने रेलवे के सभी पुरुष और महिला कर्मियों से आग्रह किया कि वे भारतीय रेल को देश का सर्वश्रेष्ठ संगठन और नियोक्ता बनाने के लिए एक- साथ मिलकर काम करें।इस अवसर पर बोर्ड के सदस्य, रेलवे बोर्ड के सचिव और अन्य वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: