Thursday, April 13, 2017

फरीदाबाद में 5 रोडवेज कर्मचारियों को बर्खास्त करने के बाद कर्मचारियों का आंदोलन हुआ तेज


फरीदाबाद (abtaknews.com) विगत दिनों से हरियाणा में चल रही निजी बस चालकों को परमिट देने के मामले में रोडवेज कर्मचारियों की हडताल दिन पर दिन तेज होती जा रही है, हडताल  के चलते हरियाणा में कई जिलों के कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है जिसमें फरीदाबाद जिले के 5 कर्मचारियों को भी बर्खास्त किया गया है जिनका बल्लभगढ बस स्टेंड पर कर्मचारियों ने जनता के लिये अपनी नौकरी दाव पर लगाने पर समाजसेवी कर्मचारियों का फूल मालओं से स्वागत किया। हडताल पर बैठे सैंकडों कर्मचारियों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और चेतावनी  देते हुए कहा कि कर्मचारी सरकार को निजी बस चालकों परमिट को नहीं देने देंगे चाहे इसके लिये उन्हें किसी भी हद से गुजरना पडे।  
बल्लभगढ बस स्टेंड पर रोडवेज कर्मचारी  एक जुट होकर धरना प्रदर्शन कर रहे है। यह सभी कर्मचारी अपने निजी स्वार्थ के लिये मांग नहीं कर रहे हैं, सैंकडों कर्मचारियों की मांग जनता के हित में है फरीदाबाद ही नहीं पूरे हरियाणा के हजारों रोडवेज कर्मचारियों की मांग जनता के हित में ही है, कर्मचारी सरकार द्वारा निजी बस चालकों को परमिट देने से खफा हैं। 
कर्मचारियों की माने तो सरकार उन्हें जनता के हक में लडाई लडने की सजा दे रही है, उनकी मांग है कि हरियाणा में निजी बस नहीं चलाई जायें जिससे जनता के भारी असुविधाओं का सामना करना पडेगा, मगर सरकार अपने निजी फायदे के लिये जनता की सुविधाओं की बलि चढा रही है। जनता के लिये अपनी आवाज बुलंद करने वाले फरीदाबाद के 5 रोडवेज कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है जिनका कहना है कि सरकार उनके साथ चाहे कितने भी  जुल्म कर ले मगर वो झुकने वाले नहीं है, उन्हें बर्खास्त होने का कोई गम नहीं है सरकार चाहे तो उनके साथ और भी कुछ कर सकती है मगर वो अपनी मांगों से पीछे नहीं हटेंगे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: