Tuesday, April 11, 2017

सीआईए 30 ने दो युवकों सहित अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा

 
फरीदाबाद 11 अप्रैल,2017(abtaknews.com ) दिल्ली नगर निगम चुनावों में दहशत फैलाने के लिये यूपी से लाये जा रहे अवैध हथियारों के साथ फरीदाबाद क्राईम ब्रांच सैक्टर 30 इंचार्ज सतेन्द्र की टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनसे 6 पिस्टल और 100 कारतूस बरामद किये गये हैं। दोनों हथियार तस्कर यूपी के मथुरा जिले से अपनी ही गाडी में अवैध हथियारों को लेकर दिल्ली जा रहे थे, रात्रि चैंकिंग के दौरान बाईपास रोड से दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  पुलिस ने आर्म एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लेकर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पूछताछ की जायेगी। 
वीओ- फरीदाबाद क्राईम ब्रांच सैक्टर 30 की टीम को वक्त बडी कामयाबी हाथ लगी जब चैकिंग के दौरान बाईपास से गुजरने वाले दो गाडी सवारों से भारी मात्रा में असला बरामद किया। टेबल पर सजे हुए दिखाई दे रहे ये हथियार वो ही अवैध हथियार है जिन्हें उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से दिल्ली ले जाया जा रहा था जिनमें 6 पिस्टल और 100 कारतूस है। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए क्राईम ब्रांच सैक्टर 30 टीम के इंचार्ज सतेन्द्र ने बताया कि देर रात चैकिंग के दौरान जांच करने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे 6 पिस्टल और 100 कारतूस बरामद किये गये हैं जो कि मथुरा से मात्र 15 हजार रूपये प्रति पिस्टल खरीदे गये और 200 रूपये प्रति कारतूस खरीदे गये। जिन्हें दिल्ली ले जाया जा रहा था, सतेन्द्र का मानना है कि इन दिनों में दिल्ली में नगर निगम चुनावों का महौल है जिसे संवेदनशील बनाने के लिये अवैध हथियार ले जाये जा रहे थे। पकडे गये आरोपियों में एक अमीर है जो कि सदर बाजार का रहने वाला है और दूसरा सविनय शर्मा है जो कि पहाडगंज दिल्ली का रहने वाला है। दौनों आरोपी अपना बिजनेस करते हैं, जिन्हें आर्म एक्ट के तहत कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जायेगा उसके बाद अन्य अवैध हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी ली जायेगी।
वहीं आरोपियों की माने तो उनका कहना है कि उनसे दिल्ली में किसी व्यक्ति ने हथियार मंगवाये थे इससे पहले उन्होंने कभी हथियारों की सप्लाई नहीं की है, उन्हें ये भी नहीं पता है कि दिल्ली में ये हथियार क्यों मंगवाये जा रहे थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: