Sunday, April 9, 2017

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किये 14 करोड़ के विकास कार्य का शिलान्यास




फरीदाबाद, 9 अप्रैल,2017(abtaknews.com) सरकार द्वारा निरन्तर रूप से करवाए जा रहे अनूठे व चहुंमुखी विकास कार्यों की कड़ी में आज केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में लगभग 14 करोड़ रूपए की लागत से होने वाले सडक़ निर्माण कार्यों का विधिवत शिलान्यास किया। इन विकास कार्यों में 13 करोड़ रूपए की लागत से सोहना रोड़ से मुजेसर चौक से गोंछी नाले पर दोनों तरफ डबल लेन की साढ़े तीन किलोमीटर लम्बाई वाली आरएमसी सडक़ का निर्माण कार्य मुख्य रूप से शामिल है। इसके दोनों तरफ फुटपाथ, लाईटें व हॉर्टीकल्चर कार्य किया जाएगा। इसके अलावा लगभग 75 लाख रूपए की लागत से आईसर चौक जूता मार्किट से होते हुए सारन चौक तक आरएमसी विधि से पक्की सीमेंटेड सडक़ बनवाई जाएगी। यह दोनों सडक़ निर्माण कार्य फरीदाबाद नगर निगम द्वारा शीघ्र पूरे किए जायेगें।

इस मौके पर पर्वतीय कालोनी के नजदीक गौंछी ड्रेन के साथ शिलान्यास स्थल पर स्वागत समारोह भी आयोजित किया गया। इस मौके पर समारोह के आयोजक एवं फरीदाबाद एनआईटी क्षेत्र के विधायक नगेन्द्र भड़ाना, हरियाणा भूमि सुधार विकास निगम के चेयरमैन अजय गौड़, मेयर सुमनबाला, पूर्व मेयर ब्रह्मवती खटाना, वरिष्ठ भाजपा नेता श्रीमती नीरा तोमर, राजकुमार वोहरा, पूर्व पार्षद धर्मवीर खटाना, पार्षद बीर सिंह नैन प्रमुख रूप से उपस्थित थे। श्री कृष्णपाल गुर्जर ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश के साथ-साथ हरियाणा प्रदेश और फरीदाबाद में भी अनूठे चहुंमुखी एवं सर्वागीण विकास कार्यों की बयार चल रही है। अद्भुत विकास की यह झलक देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल जैसे तपस्वी एवं मनीषी स्वरूप प्रमुख मार्ग दर्शकों की अनुपम सोच के फलस्वरूप देखने को मिली है। 
कांग्रेस सरकार के समय जो पैसा राजनेताओं के घोटालों में व्यर्थ चला जाता था आज वहीं पैसा सुरक्षित होकर जनता के विकास एवं कल्याण पर खर्च हो रहा है। उन्होंने कहा कि पक्की सीमेंटेड सडक़ों से फरीदाबाद एनआईटी हल्के में भी मजबूत ढांचागत विकास सुनिश्चित होगा। जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग के सिक्सलेनिंग एवं सुधारीकरण के अन्र्तगत एनएचपीसी चौक ओवर ब्रिज भी आगामी 13 अप्रैल को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। इस परियोजना के साथ-साथ बल्लभगढ़ तक निर्माणाधीन मैट्रो रेल सेवा परियोजना के भी निकट भविष्य में ही शुरू होने से विकास की गति और अधिक तेज होगी।श्री गुर्जर ने लोगों का आह्वान किया कि वह स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी अभूतपूर्व राष्ट्रव्यापी मुहिमों में भी अपना भरपूर सहयोग दें और सरकार की ओर से संचालित की जा रही जनकल्याण कारी योजनाओं का भी जागरूक रहकर लाभ उठाए। 
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री गुर्जर तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा उनके क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों के लिए आभार प्रकट किया। श्री भड़ाना ने कहा कि उनके क्षेत्र की विकास रैली में मुख्यमंत्री ने सभी मांगों को पूरा करते हुए विकास की जो घोषणाएं की थी। उनके निकट भविष्य में पूरा होने से लोगों के सामने खड़ी समस्याएं स्वत: समाप्त हो जाएगी। क्षेत्रवासियों ने  मंत्री श्री गुर्जर और विधायक श्री भड़ाना को पगड़ी बांधकर तथा फूल-मालाएं पहनाकर भव्य एवं शानदार तरीके से स्वागत किया।इस अवसर पर फरीदाबाद नगर निगम के अधीक्षण अभियंता अनिल मेहता व कार्यकारी अभियंता, रमन शर्मा, पार्षद ललिता यादव, शीतल खटाना, जयवीर खटाना के अलावा आशाराम शेखावत, डा आर.एन.सिंह, गजेन्द्र पाल, शेर सिंह भाटिया, सतपाल मुंजाल, दिगपाल रावत, सुरेश पाठक सहित एनआईटी क्षेत्र के मौजिज लोग मौजूद थे। 
------------------------------------
फरीदाबाद, 9 अप्रैल। गांव अनखीर की तीन प्रमुख समस्याओं को लेकर गांव के मौजिज लोग आज यहां स्थानीय सैक्टर-28 स्थित केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर से उनके कैम्प कार्यालय पर मिलने के लिए पहुंचे। लोगों का नेतृत्व चौ. सत्यपाल बिधूड़ी ने किया। श्री बिधूड़ी ने गांव की आबादी के बीच आ चुके पुराने शमशान घाट को कही अन्यत्र यथा संभव स्थान पर बदलने की गुहार लगाई। इसके अलावा श्री बिधूड़ी ने गांव के लटाधारी मंदिर के पास पेयजल आपूर्ति हेतु ट्यूबवैल लगवाने तथा शमशान घाट के नजदीक ही कच्चे नाले (खाल)को पक्का करवाने की भी मांग रखी।
जिस पर मंत्री श्री गुर्जर ने गांव अनखीर की मौजिज सरदारी को आश्वासन देते हुए कहा कि शमशान घाट आगामी एक सप्ताह में  जगह देखकर स्थानांतरित करवा दिया जाएगा तथा दो अन्य मांगों को भी जल्द से जल्द पूरा करवा दिया जाएगा।
मंत्री श्री गुर्जर से मिलने वालों में चंदीराम, गोपीराम, ब्रह्म ठेकेदार, पंडित श्यामलाल, राज सिंह, बालकिशन, घम्मन, हंसा मैम्बर, अनिल तंवर,सिंघराज, अजीत, चरण सिंह, एडवोकेट कैलाश बिधूड़ी, अशोक, संजय, रामबीर, शीशपाल, कल्याण सिंह, बिशन, चन्द्रपाल, करतार, एडवोकेट फूल सिंह, सुभाष, गिर्राज, कृष्णपाल, योगेश व अशोक सहित गांव अनखीर के मौजिज लोग मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: