Tuesday, December 13, 2016

ओल्ड फरीदाबाद में 27 लाख 25 हजार के नये नोटों के साथ चार गिरफ्तार


फरीदाबाद 13 दिसंबर(abtaknews.com ) नोटबंदी की कडकी में पकडे गये दो-दो हजार के 27 लाख 25 हजार के नये नोट। मामला फरीदाबाद के ओल्ड थाना क्षेत्र का है जहां सैक्टर 30 क्राईम ब्रांच की टीम ने सूचना पाकर दिल्ली नम्बर की गाडी को धर दबोचा, जिसमें चार लोगों से 27 लाख 25 हजार के दो-दो हजार के नये नोट बरामद कर लिये। दो आरोपी दिल्ली से 21 लाख 25 हजार के नये नोट लेकर 20 प्रतिशत पर बल्लभगढ की एक महिला प्रॉपर्टी डीलर को देने के लिये आ रहे थे, जिन्हें पुलिस ने ओल्ड फरीदाबाद बाजार से रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया, वहीं दो अन्य आरोपी गोतमबुद्ध नगर से 6 लाख रूपये लेकर आ रहे थे जिनमें एक आरोपी फरीदाबाद के गांव नीमका का रहने वाला है। चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकडे गये नये नोटों में एक बंडल पूरी सीरीज के हैं। क्राईम ब्रांच एसीपी राजेश चेची ने चारों को गिरफ्तार कर इनकम टैक्स अधिकारियों को सूचना दे दी है।

जहां पूरे देश में लोग नोटबंदी के बाद पैसे के लिये त्राहि-त्राहि मचा रहे हैं दो-दो हजार रुपये लेने के लिये घंटों लाईन में लग रहे हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों का काले पैसे का गोरा धंधा अभी जारी है, ऐसे ही कुछ आरोपियों को आज फरीदाबाद सैक्टर 30 क्राईम ब्रांच टीम ने उस वक्त रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया जब दिल्ली से बल्लभगढ एक महिला प्रॉपर्टी डीलर को पुरानों नोटों के बदले 20 प्रतिशत पर नये नोट देने के लिये आ रहे थे। क्राईम ब्रांच टीम को सूचना मिली कि दिल्ली नम्बर की गाडी में कुछ लोग नये नोट लेकर आ रहे हैं, जिन्हें पुलिस ने ओल्ड फरीदाबाद पुलिस थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया, गिरफ्तार किये गये आरोपियों से 27 लाख 25 हजार रूपये दो-दो हजार के नोट में बरामद हुए। जिनमें दो आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं और एक गौतमबुद्ध नगर और फरीदाबाद के गांव नीमका का रहने वाला है। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर इनकम टैक्स अधिकारियों को सूचना दे दी है।

वहीं आरोपियों की माने तो उनका अपना खुद का व्यापार है और वो नोटबंदी के बाद 13 से 20 प्रतिशत पर पैसा बदलने व इधर से उधर करने का काम कर रहे हैं, इसी सिलसिले में वो आज बल्लभगढ की एक महिला प्रॉपर्टी डीलर को पुराने नोटों के बदले नये नोट देने आये थे। इससे पहले वो अपने पैसे भी बदलवा के ले गये थे। वहीं दूसरे आरोपी का कहना है कि अगर ऐसा न करें तो उनका परिवार कैसे पलेगा, घर में खाने के लाले पडे हुए हैं बैंकों से पैसा नहीं मिल रहा है इसलिये वो प्रतिशत पर अपने पुराने नोट बदलवा रहे हैं। वहीं आरोपी प्रवीण का कहना है कि वो गौतमबुद्ध नगर से फरीदाबाद आया था उसने इधर उधर से पैसा इकट्टा किया है और उसके बाद लोगों के प्रतिशत पर पैसा बदल रहा है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: