Monday, October 17, 2016

वैश्य समाजा द्वारा हर्षोउल्लास से मनाई गई अग्रसेन जयंती



फरीदाबाद 17 अक्टूबर(abtaknews.com )सेक्टर-14 स्थित निजि स्कूल में रविवार को अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन,फरीदाबाद एवं अग्रसेन समाज, सेक्टर-8, फरीदाबाद द्वारा आयोजित महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया जिसमे उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की । महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह में पहुंचे हरियाणा सरकार में उद्योग मंत्री विपुल गोयल का मुख्यरूप से उपस्थित अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन,फरीदाबाद के प्रधान सगुन चंद जैन, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन,फरीदाबाद के महासचिव सतीश मित्तल, संगठन मंत्री डीसी गर्ग, कोषाध्यक्ष सुभाष गुप्ता, उपाध्यक्ष प्रवीण चौधरी, अग्रसेन समाज, सेक्टर-8, फरीदाबाद के अध्यक्ष राजन अग्रवाल, धनेश तयाल (महासचिव), सुनीत गर्ग (संरक्षक) और प्रदीप गोयल (कोषाध्यक्ष) ने फूल मालाओं और गुलदस्ता भेंटकर भव्य स्वागत किया । जयंती कार्यक्रम का आगाज महाराजा अग्रसेन की मूर्ति पर दीप प्रज्जवलन से हुआ।

महाराजा अग्रसेन की शिक्षाओं का उल्लेख करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि महाराज अग्रसेन जी का यही संदेश था समाज में सभी मिलजुल कर रहें। महाराजा अग्रसेन ने एकतामूलक, समतामूलक  समाज की परिकल्पना दुनियां के सामने रखी थी। उन्होंने एक ईंट एक रूपया की परम्परा की शुरूआत भी इसी उदेश्य को लेकर की थी कि समाज में भाईचारे की भावना मजबूत हो। गरीब से गरीब व्यक्ति का भी समाज में सम्मान हो। उन्होंने कहा कि आज महाराजा अग्रसेन की 5142वीं जयंती मनाई जा रही हैं। महाराजा अग्रसेन ने मानव से महामानव बनने का संदेश दिया था और उनके ये विचार आज भी प्रासंगिक हैं।

विपुल गोयल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन उनके एक रुपया, एक ईंट के नीति की वजह से ही उनके राज्य में कोई भी दुखी लाचार नहीं रहा क्योंकि वे धार्मिक शांति दूत, प्रजा वत्सल, हिंसा विरोधी और सब जीवों से प्रेम करने वाले महान राजा थे।इस मौके पर सगुन चंद जैन और राजन अग्रवाल ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का कार्यक्रम में शामिल होने पर धन्यवाद किया और कहा कि हम सभी को महाराजा अग्रसेन के बताए गए सिद्धांतो पर चलना चाहिए, तभी समाज को आगे बढाया जा सकता है। हम सब एक परिवार की तरह रहे और अपने समाज के कमजोर व्यक्ति की मदद कर उसे आगे बढाने का काम करें ।

इस अवसर पर अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन,फरीदाबाद के महासचिव सतीश मित्तल ने भी महाराजा अग्रसेन के बताए रास्ते पर चलने का आग्रह किया और कैबिनेट में विपुल गोयल के समक्ष मांग पत्र सौंपा मांग पत्र में बाईपास रोड मार्ग का नाम महाराजा अग्रसेन मार्ग के नाम से रखा जाए, यामाहा मोटर्स के पास बनी ग्रीन बेल्ट का नाम महाराजा अग्रसेन वाटिका के नाम से रखा जाए और सेक्टर-8/9 के चौक का नाम महाराजा अग्रसेन चौक के नाम से रखा जाए साथ ही वहां महाराजा अग्रसेन महाराज जी की प्रतिमा भी लगाई जैसी मांगे रखी जिसपर उन्होने उसे पूरा करने का आश्वासन दिया और कहा कि आपकी इन मांगो को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाएगा और जल्द से जल्द इन मांगो को पूरा कराया जाएगा ।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने समाज के बच्चों को क्कस्ष्ट परीक्षा  में सफल होने पर शुभकामनाएं दी और बच्चों के परिजनो को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया ।
इस मौके पर लीलाधर अग्रवाल, सुनील गर्ग, संजय गुप्ता, राजीव जैन, हेमंत अग्रवाल, बाबूराम गुप्ता, सतीष मंगला, डीपी जिंदल, सतीष कुमार गुप्ता, महेश गुप्ता, मुकेश अग्रवाल, महेश कुमार गुप्ता, आरपी गोयल, श्याम सुंदर मंगला, जेपी सिंघला, नरेश गर्ग, विवेक गर्ग व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौके पर उपस्थित थे

loading...
SHARE THIS

0 comments: