Tuesday, October 11, 2016

श्री बजरंग दल दशहरा कमेटी दशहरा उत्सव संपन्न



फरीदाबाद 11 अक्तूबर(abtaknews.com )श्री बजरंग दल दशहरा कमेटी की और से 16वॉं शानदार दशहरा बराही तालाब ओल्ड फरीदाबाद में आयोजित  किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर, केबिनेट मंत्री श्री विपुल गोयल व मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने शिरकत की।  इस अवसर पर कमेटी के अध्यक्ष सतीश आहूजा सहित अन्य पदाधिकारियों ने आये हुए अतिथियों का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उडते हुए हनुमान को देखने के लिए भीड उमडी।  इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सुभाष आहूजा एवं सह अध्यक्षता परविन्द्र मल्होत्रा द्वारा की गयी।

इस अवसर पर श्री कृष्णपाल गूर्जर ने उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए कहा कि बुराई पर अच्छाई का प्रतीक दशहरा हम सबको एक सीख दिया जाता है कि कोई कितना भी  बलशाली हो परंतु सच्चाई के आगे उसकी एक नहीं चलती और वही हर्ष रावण का हुआ जिसने अपने घमण्ड के खातिर अपनी और अपनी लंका नष्ट करवाया।समारोह को सम्बोधित करते हुए केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि दशहरा पर्व हम सभी को एक सीख देता है क्योकि इस दिन बुराई का अंत और सच्चाई की जीत हुई थी इसलिए हम सभी को अपने जीवन में सच्चाई अपनानी चाहिए और सदैव सच्चाई की डगर पर चलते हुए अपने जीवन को सफल बनाना चाहिए।

इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए काफी महत्व रखता है क्योकि आज बुराईयों का अंत हो गया था और भगवान श्रीराम ने उस व्यक्ति का खात्मा किया जिसने अपने घमण्ड और बुराईयो के चलते माता सीता का अपहरण किया और अन्त में उसे उसका नतीजा मौत मिली। इसीलिए हम सभी को बुरे कामों को नहीं करना चाहिए और सदैव अपने माता पिता का आदर मानकर प्रभु श्रीराम जैसा आज्ञाकारी बनना है जिससे हम जीवन में कभी भी असफलता का मुंह नहीं देख पायेंगे। क्योकि सबसे बड़ी पूजा होती है माता पिता की सेवा और इससे बडक़र हमारे जीवन में कोई नहीं है।
इस अवसर पर मा. हुकमचंद, राजेश नागर, प्रवेश मेहता, आर.के.चिलाना, अजय गौड, सुभाष आहूजा,परविन्द्र मल्होत्रा, पवन डाबर,  राहुल यादव, मा. हुकमचंद, सन्नी नारंग, सचिन शर्मा, हेमन्त खुराना, शम्मी, देवा सहित अन्य पदाधिकारियों ने इस दशहरा मेले को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग दिया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: