Monday, October 17, 2016

बच्चों को समर्थ एवं संस्कारी बनाएं; - गंगाशंकर मिश्रा


फरीदाबाद-17 अक्टूबर(Abtaknews.com) राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बौधिक प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्रा ने कहा कि अपने बच्चों को समर्थ एवं संस्कारी बनाएं। अच्छे नागरिक से ही अच्छे समाज एवं राष्ट्र का निर्माण संभव है। भगवान वाल्मीकि जैसी श्र्रेष्ठता, भविष्य दृष्टा एवं संस्कार और उनकी बताई बातों को जीवन में आत्मसात करने के बेहद जरूरत है। अभिभावक अपने बच्चों को सफल डॉक्टर, इंजीनियर, व्यावसायी, वैज्ञानिक के साथ साथ अच्छा नागरिक बनाने के लिए भी प्रेरित करें। श्री मिश्रा ने सामाजिक समरसता मंच फरीदाबाद पश्चिम द्वारा आयोजित समारोह में अपने संबोधन में उपरोक्त विचार व्यक्त किए।

सेक्टर 21 बी के पार्क में सामाजिक समरता मंच फरीदाबाद पश्चिम द्वारा वालमीकि जयंती एवं शरद पूर्णिमा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें भगवान वाल्मीकि, राम-लक्ष्मण, सीता, हनुमान की मनोहारी झांकिया मुख्य आर्कषण का केंद्र रहीं। शरद पूर्णिमा की चांदनी में सभी ने खीर प्रशाद ग्रहण किया। सामाजिक समरसता मंच फरीदाबाद पश्चिम के प्रमुख सेवानिवृत कर्नल समर सिंह ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बौधिक प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्रा मुख्य अतिथि, एडवोकेट अश्वनी त्रिखा, बीआर भाटिया, संजय, और भाजपा नेता संजय कौशिक विशेष रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में महिलाओं के लिए म्यूजिकल चेयर रेस, बच्चों एवं युवाओं के लिए विभिन्न खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया गया। मुख्यअतिथि श्री गंगा शंकर मिश्रा ने अपने संबोधन में रामायण के लश-कुश प्रसंग सुनाते हुए बताया कि अभिभावक अपने बच्चों को लश-कुश जैसा समर्थ एवं संस्कारी बनाएं। श्री मिश्रा ने शरद पूर्णिमा संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि खीर हमारे विकारों को दूर करती है। पूर्णिमा की चंादनी में ही लक्ष्मी गृह में प्रवेश करती हैं। भगवान वाल्मीकि के जीवन से प्रेरणा लेने का संकल्प लेना चाहिए। कार्यक्रम के समापन पर सभी ने एक साथ बैठकर खीर प्रशाद ग्रहण किया।
--------------


loading...
SHARE THIS

0 comments: