Thursday, October 6, 2016

अवैध रूप से गर्भपात कराने के आरोप में स्वास्थ्य विभाग का डबुआ में छापा



फरीदाबाद (abtaknews.com )अवैध रूप से गर्भपात  कराने के आरोप में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डबुआ कॉलोनी के जन मेदा नर्सिंग होम पर छापा मारा और अवैध रूप से गर्भपात करते फर्जी डॉक्टर को पकड़ा है  । स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अब नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कराने की तैयारी में जुटे है ।

फरीदाबाद के डबुआ कॉलोनी का जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक सूचना के आधार पर छापा मारा है और अब नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कराने की तैयारियों में जुटी है । स्वास्थ्य विभाग के औषधि नियंत्रक अधिकारी  डॉ राकेश छौंकर ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि उन्हें सूचना मिली थी इस नर्सिंग होम पर अवैध रूप से गर्भपात कराया जाता है जिसके बाद उन्होंने एक फर्जी ग्राहक तैयार किया और उस फर्जी ग्राहक को गर्भपात कराने के लिए यहां भेजा । टीम की माने तो पूरा मामला ₹3000 में तय हो गया । स्वास्थ्य विभाग की माने तो जैसे ही महिला ने  नर्सिंग होम संचालक को ₹3000 दिए नर्सिंग होम संचालक ने उसे गलूकोज लगा कर गोली खाने को दी । इसके बाद महिला ने इशारा कर दिया और स्वास्थ विभाग की टीम अंदर आ गई और उन्होंने  गर्भपात की गोली बरामद कर ली । स्वास्थ्य विभाग की माने तो ये नर्सिंग होम नियमो की अनदेखी कर चल रहा था इसके संचालक इसे चलाने के लिए अधिकृत नहीं थ क्योंकि वो क्वालिफाइड नही थे । वही यहाँ गर्भपात नहीं किया जा सकता था और न ही दवाइया दी जा सकती है

आरोपी डॉक्टर की बीबी ने स्वम को बेकसूर बता रही है उसके मुताबिक़ उन्हें फसाया जा रहा है । उसके मुताबिक़ उसके पति डॉ है जबकि वो एएनएम है । हालांकि वो इस बात का जवाब नहीं दे पाई की आखिर गर्भपात की दवा कहा से आयी ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: