Sunday, October 16, 2016

खाएं प्राकृतिक भोजन, बिना दवाई के हर बीमारी का इलाज -: मोहन गुप्ता



फरीदाबाद(abtaknews.com ) आज के आधुनिक जीवन में हर व्यक्ति किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त है। बच्चे, युवा और बूढ़े सभी को किसी न किसी रोग न जकड़ रखा है। इन बीमारियों का प्रमुख कारण गलत खान-पान है। स्वस्थ जीवन पाने के लिए आप को नेचुरल लाईफ स्टाईल को समझना होगा, जहां बिना दवाईयों के आप अपनी हर बीमारी का उपचार घर में ही कर सकते हैं। नेचुरल लाईफ स्टाईल (रजि.) के द्वारा यहां खान दौलतराम धर्मशाला में आयोजित निशुल्क प्राकृतिक शिविर में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए आचार्य मोहन गुप्ता ने उक्त विचार व्यक्त किए।

आचार्य गुप्ता ने कहा हमारे शरीर में होने वाली सभी बीमारियों की बजह केवल खान-पान है। यदि हम प्राकृति से मिले शुद्ध भोजन को जैसा है वैसा ही खाएं तो हमारी हर बीमारी दूर हो जाएगी। उन्होने कहा उनके गुरू शेषादि स्वामीनाथंन ने साउथ से आकर दिल्ली और आस-पास के लोगों को सही खान-पान की पद्धति बताई, और लाखों लोगों को बीमारियों से मुक्ति दिलाई। आज हम उन्हीं के द्वारा बताए रास्ते पर चलकर लोगों को स्वस्थ्य जीवन जीने की कला बता रहे हैं। इसके लिए कोई दवाई नहीं खानी, सिर्फ अपने खान-पान में बदलाव करना है।

आचार्य ने कहा हमारे शरीर में ज्यादातर बीमारी चाय पीने से होती है, इसलिए चाय के स्थान पर सफेद पेठे का जूस और सलाद खाएं। दोपहर का भोजन सादा लें और रात को फू्रट खाएं। उन्होने कहा मानव शरीर के अंग अपने आप को स्वयं क्रिया करके स्वस्थ करते हैं। इसलिए उनको पोषक तत्व दें और बीमारियों को समझकर खान-पान की पद्धति को जाने। शिविर में आए अनेक लोगों ने आचार्य गुप्ता से अनेक प्रश्न किए और बीमारियों से बचने के उपाय जाने।

संस्था के सदस्य गुलशन सतीजा ने कहा नेचुरल लाईफ स्टाईल पूरे एनसीआर में जा-जाकर लोगों के लिए निशुल्क प्राकृतिक शिविर लगा रहे हैं, और लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर हैं, ताकि स्वस्थ ाारत का निर्माण हो सके। इस अवसर पर पूजा बंसल, अशोक केशव, पूजा खेडा, जगदीश गोयल, विकास मल्होत्रा, प्रवीण मदान सहित हजारों लोग मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: