Friday, October 7, 2016

जिले में अवैध कब्जे व अवैध निर्माण बिल्कुल बर्दाश्त नहीं :-मनीष ग्रोवर


फरीदाबाद, 7 अक्टूबर(abtaknews.com ) हरियाणा सरकार के सहकारिता एव शहरी स्थानीय निकाय विभाग राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने जिला के सभी संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए कि पूरे जिले में अवैध कब्जे व अवैध निर्माण बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे इसलिए वे इस संबंध में पूरी गंभीरता के साथ कार्यवाही करें ताकि सरकारी नियमों व हिदायतों की अनुपालना के फलस्वरुप जिले का स्वरुप भी कुरुपित होने से सुरक्षित रह सके ।श्री ग्रोवर आज यहां स्थानिय सेक्टर 12 स्थित हुड्डा कन्वेंशन सेंटर के सभागार में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करने पहुंचे थे । उन्होंने बैठक के एजेंडे में निर्धारित कुल 14 परिवादो की सुनवाई की जिनमें से अधिकांश का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया और शेष को निपटाने बारे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।।    

बैठक में हरियाणा सरकार की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा, बल्लमगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा, पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा, फरीदाबाद एनआईटी के विधायक नागेन्द्र भडाना, चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया, प्रदेश भाजपा महामंत्री संदीप जोशी ,भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ,पूर्व अध्यक्ष अजय गौड़,  पुलिस आयुक्त डॉ हनीफ कुरैशी, अतिरिक्त उपायुक्त एवं फरीदाबाद के एसडीएम जितेंद्र दहिया ,हुडा प्रशासक यशेंद्र सिंह,नगराधीश सतबीर मान, तथा बल्लमगढ़ के एस डी एम पार्थ गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।।    

श्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि अधिकारी सरकार व जनता के बीच की मुख्य कड़ी स्वरुप होते हैं और उनकी मेहनत और ईमानदारी से ही सरकार की स्वच्छ छवि की झलक जनता तक पहुंचती है ।अत: वे पूरी कत्र्तव्य निष्ठा से कार्य करें ताकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल  को पारदर्शितापूर्ण सरकार की श्रेष्ठतम नीतियों,योजनाओं तथा अनूठे विकास का लाभ जिला की जनता को आसानी से प्राप्त हो सके।।        उन्होंने परिवादो की सुनवाई करते हुए एसआरएस पिरल फ्लोर  बिल्डर प्रबंधन द्वारा एक मामले में लापरवाही बरतने पर इस कंपनी के खिलाफ एफ आई आर करके आवश्यक कानूनी कार्यवाही करने के आदेश दिए ।गांव शाहबाद के हरिश्चंद्र की ओर से सडक़ के निर्माण घोटाले बारे रखे गए परिवाद को विजिलैन्स से जांच करवाने के आदेश दिए ।सराय ख्वाजा की विजेंदरी के मामले में पुलिस की सहायता से उसे जमीन का कब्जा दिलाने के लिए कहा।बल्लबगढ़ के परिवादी अरुण कुमार के मामले में आरोपी कुलदीप के नाम मिलने पर पुलिस दबिश बढ़ाने के आदेश दिए गए। जैन कॉलोनी बल्लबगढ़ से परिवादी प्रवीण अग्रवाल के एक लेन-देन से संबंधित मामला निपटा दिया गया। पर्वतीया कॉलोनी से परिवादी सलीम खान का अवैध कब्जों से संबंधित परिवाद नगर निगम द्वारा निपटा हुआ मिला लेकिन फिर कब्जे न हो अत: यह लंबित भी रखा गया। 

ओल्ड प्रेस कॉलोनी से परिवादी राजू के प्याली चौक के नजदीक कब्जो बारे मामले पर एफ आई आर करने का निर्णय लिया गया। ग्राम गाजीपुर के भवरसिंह के परिवाद पर संबंधित कार्यकारी अभियंता ने आगामी दो दिनों में ट्यूबेल लगवाने का आश्वासन दिया। बल्लबगढ़ के आजाद नगर से परिवादी अंकुश द्वारा अवैध कब्जों बारे मामला निपटा दिया गया। वजीरपुर गांव से बाबूराम के परिवाद के समाधान में संयुक्त आयुक्त नगर निगम ने आगामी 13 अक्तूबर से रास्ता निर्माण शुरू होने की जानकारी दी। सेक्टर 14 के संजीव सरदाना के मामले में हुड्डा अधिकारी को रास्तों से कब्जे हटाने के आदेश दिए गए। सेक्टर 3 के परिवादी वेदप्रकाश के मामले में हुड्डा के संपदा अधिकारी ने संबंधित खाली प्लॉट से कूड़ा उठा देना और तार फेंसिंग करने की जानकारी दी। गांव मछगर निवासी राम कुमार द्वारा अवैध भूजल दोहन बारे रखे गए परिवाद की सुनवाई करते हुए श्री ग्रोवर ने एस डी एम बल्लबगढ़ से अगली मीटिंग तक अवैध रुप से चल रहे सभी ट्यूबेलो की सूची तैयार करने को कहा ।बैठक के अंतिम एवं चौदहवे परिवादी मजीद खान के कब्रिस्तान की समस्या से जुड़े मामले में समिति के दो गैर सदस्यों वी एस डागर तथा सुधीर नागर को शामिल कर लिया गया।    

बैठक में नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महावीर प्रसाद,भारत भूषण गोगिया व अमरदीप जैन, हुड्डा के संपदा अधिकारी राजेश कुमार ,आर टी ए सचिव सुभाष श्योरान, डीसीपी सेंट्रल वीरेंद्र विज, भाजपा नेता व समिति के गैर सरकारी सदस्य बृज लाल शर्मा, डाक्टर कौशल बाठला, मूलचंद मित्तल, डॉ आर एन सिंह,ओमप्रकाश रक्षवाल ,राजकुमार ,सुधीर नागर, मनमोहन गुप्ता, व हरेन्द्र भड़ाना सहित कईं अन्य सदस्यगण तथा जिला प्रशासन के सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: