Wednesday, October 5, 2016

हरियाणा के कॉलेजो में लेक्चर के रिक्त पद जल्द भरे जायेंगे



चंडीगढ़, 5 अक्तूबर(abtaknews.com ) हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक सत्र 2016-17 के लिए 18 राजकीय महाविद्यालयों में विभिन्न विषयों के अतिरिक्त रिसोर्स पर्सन लगाने की अनुमति प्रदान की है। विभाग के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि इन महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों को व्याख्यान (लेक्चर) आधार पर रिसोर्स पर्सन लगाने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय, लोहारू में 15 रिसोर्स पर्सन लगाए जाएंगे, जिनमें अंग्रेजी में 5, राजनीति शास्त्र, मनोविज्ञान, अर्थ शास्त्र, गणित, इतिहास और भौतिकी में 1-1 तथा  वाणिज्य और रसायन शास्त्र में 2-2 रिसोर्स पर्सन लगाए जाएंगे। 
 
उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय, मातनहेल में वाणिज्य में 1 जबकि द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय, गुडग़ांव में हिन्दी व लोक प्रशासन में 1-1 रिसोर्स पर्सन लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार राजकीय महिला महाविद्यालय, रोहतक में 27 रिसोर्स पर्सन लगाए जाएंगे, जिनमें हिन्दी में 5, गणित, भूगोल, शारीरिक शिक्षा व ललित कला में 1-1, अर्थ शास्त्र व रसायन शास्त्र में 3-3, इतिहास व भौतिकी में 2-2 और वाणिज्य व कम्प्यूटर सांइस में 4-4 रिसोर्स पर्सन की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार राजकीय महिला महाविद्यालय, सिरसा में वाणिज्य में 2, राजकीय महाविद्यालय, पंचकूला में जैव प्रौद्योगिकी में 1 तथा राजकीय महिला महाविद्यालय, खरकड़ा में भौतिकी में 2 तथा रसायन शास्त्र मेें 1 रिसोर्स पर्सन लगाया जाएगा। 

प्रवक्ता ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय, छाछरौली में जीव विज्ञान, अर्थशास्त्र व अंग्रेजी में 1-1 और कम्प्यूटर विज्ञान में 2 जबकि राजकीय महाविद्यालय, अटेली में अर्थशास्त्र में 1 और रसायन शास्त्र में 2 रिसोर्स पर्सन की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय, जुलाना में इतिहास में 1, राजकीय महिला महाविद्यालय, पंचकूला में रसायन शास्त्र में 3, वाणिज्य में 2 और मनोविज्ञान में 1 तथा राजकीय महाविद्यालय, भिवानी में मनोविज्ञान व राजनीति शास्त्र में 1-1 रिसोर्स पर्सन लगाए जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार, राजकीय महिला महाविद्यालय, जींद में कम्प्यूटर सांइस में 1, राजकीय महाविद्यालय, डबवाली में अंग्रेजी में 1 तथा राजकीय महाविद्यालय, नरवाना में रसायन शास्त्र में 2 तथा गणित में 1 रिसोर्स पर्सन लगाया जाएगा। इसी प्रकार, राजकीय महिला महाविद्यालय, भिवानी में अंग्र्रेजी, हिन्दी व संस्कृत में 1-1, राजकीय महाविद्यालय,बरवाला (हिसार) में भौतिकी में 1 व रसायन शास्त्र में 2 जबकि राजकीय महाविद्यालय, सफीदों में वाणिज्य में 1 रिसोर्स पर्सन की नियुक्ति की जाएगी। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: