Monday, October 10, 2016

हरियाणा में जुड़वाँ बेटियो के पैदा होने पर किया कुआ पूजन


फरीदाबाद (abtaknews.com ):प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे का असर अब लोगो में दिखाई देने लगा है । जिसका जीता जागता नजारा  फरीदाबाद के  गाँव बड़ोली में देखने को मिला जहा एक साथ दो बेटियों के पैदा होने पर परिवार सहित पुरे गाँव में ख़ुशी का माहौल है आज बेटी पैदा होने पर पुरे गाँव में  गाजे बाजे के साथ जश्न  मनाया गया लोगो को दावत दी गयी और उनका कुआँ पूजन किया गया ।  दो बेटियों के एक साथ पैदा होने पर उनके परिवार का कहना है की बेटी बेटा  एक सामान है वंश तो बेटी ही बढ़ाती है।
  

दो दो बेटियों के जन्म होने की ख़ुशी मनाते दिखाई दे रहा यह  नज़ारा फरीदाबाद के गाँव बड़ौली का है जहा पर दो बेटियो के जन्म  पर ढोल नगाड़ो के साथ जश्न मनाया जा रहा है और पुरे रीती रिवाज के साथ कुआ पूजन किया जा रहा है। घर में एक साथ दो दो बेटी होने पर उनके पुरे परिवार ने ख़ुशी जाहिर की उनके मुताबिक़ आज के युग में बेटी बेटा एक सामान है ।  

बेटियो की माँ कुंती ने अबतक न्यूज़ पोर्टल को बताया कि मेरी पहली पहली दो बेटी हुयी है हमें बहूत ख़ुशी है और हम कुआ पूजन कर रहे है।  मेरे सास ससुर भी बहूत खुश है 
बच्चियों के पिता ने बताया कि हमें बहुत ख़ुशी है की बेटियो का जन्म हुआ है , अब बेटा  बेटी में कोई फ़र्क़ नहीं रह गया है , नयी जनरेशन है जो अब भेद भाव में यकीन नहीं करता बेटा  बेटी एक सामान है । 
गांव बडौली में जितेन्द्र पुत्र धर्मबीर के घर दो जुडवां बेटीयां पैदा हुई। जिसमें माननीय प्रधान मन्त्री नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना से समाज में बेटियो के प्रति सोच में इतनी जागरूकता आई हैघ्कि गांव बडौली में दो जुडवां बेटीया पैदा होन पर गाव की महीला सरपंच संतोष देवी व गांव की बेटी पंच अन्नु वशिष्ठ ने गांव वालो के साथ मिलकर दोनो नवजात बेटियो का कुआ पुजन का कार्यक्रम आयोजन उनके परिवार के द्वारा करवाया गया।घ्पहले पूरे परिवार को बेटा होने की खुशी में ही कुआ पूजन हुआ करता था। लेकिन अब बेटी व बेटा की परवरिस एक समान की जा रही  है। भाज़$पा$ नेता शिवदत्त वशिष्ठ ने कहा कि बेटीयो के कुआ पुजन के अवसर पर कहा कि अब हरियाणा सरकार के अभियान बेटी बचाओ बेटी पढाओ के नारे को प्रोत्साहन मिला है और आज गांव के मौजिज लोग ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया। ढोल की थाप पर गांव में बेटिया पैदा होने की खुशी मनाईघ्जा रही है। इस मौके पर सोहन लाल, रामफल, करन सिंह, अशोक कुमार, सीमा वशिष्ठ, करन सिंह, चरन सिंह, चन्दर बीरपाल राम स्वरूप कैलाशो श्यामबती चेतराम सुक्की, आदि मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: