Friday, October 7, 2016

माँ के दरबार में कश्मीर ही नहीं पाकिस्तान मांग रहे है श्रद्धालु


फरीदाबाद 7 अक्टूबर(abtaknews.com ) देश भक्ति को लेकर फरीदाबाद के सिद्धपीठ वैष्णो देवी मंदिर में हर रोज सीमा पर डटे वीर जवानों की सफलता की कामना देश भक्ति की भेंटों पर की जा रही है. पूरे देश में इस मंदिर ने एक मिसाल कायम की है की माँ की मूर्ति के आगे आरती से पहले देश भक्ति की भेंट चलायी जा रही है और ख़ास बात यह है की इस मौके पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहते है जो झूम - झूम कर माँ के आगे सरहद पर तैनात जवानों की विजय की कामना करते है।

जय जय अम्बे माँ जय जगदम्बे माँ,  माँ जगदम्बे  वीर जवानों को ऐसा वरदान दो काश्मीर के साथ पूरा पाकिस्तान दो, जी हाँ यह भेंट फरीदाबाद के सिद्धपीठ वैष्णो देवी मंदिर में नवरात्रो के उत्सव  पर ख़ास तौर पर चालयी जा रही है. खासकर शाम को आरती से पहले यह भेंट चलायी जाती है जब सैकड़ो की तादात में भगतजन उपस्थित होते है. चल रही यह देशभक्ति की भेंट और श्रद्धालुओं द्वारा देश के वीर जवानों की सफलता की कामना का दृश्य वैष्णो देवी मंदिर का है जहाँ माँ के आगे आराधना की जा रही है की हे माँ आप कुछ ऐसी कृपा करो की अब भारत को सिर्फ कश्मीर ही नहीं पूरा पाकिस्तान दो. आप देख सकते है की किस तरह लोग इस देश भक्ति की भेंट पर झूम झूम कर देश के वीर जवानों की जीत की कामना कर रहे है ।

वहीँ मंदिर के प्रधान ने बताया की यह भेंट उन्हें मंदिर के सेवादारों ने उपलब्ध करवाई थी जिसके बाद मैनेजमेंट ने इस भेंट को मंदिर में चलाने का फैसला लिया और अब यह भेंट मंदिर में जहाँ दिनभर चलायी जाती है वहीँ आरती से पहले यह भेंट ख़ास तौर पर इसलिए चलायी जाती है ताकि सीमा पर तैनात हमारे जवानों को माँ शक्ति और वरदान दे ताकि सिर्फ कश्मीर ही नहीं पूरा पाकिस्तान भारत को मिल जाए और एक बार फिर भारत अखंड भारत बन जाए. उन्होंने कहा की वह पीएम मोदी जी से गुजारिश करते है की रोज रोज की लड़ाई से बेहतर है की एक ही बार पाकिस्तान से दो - दो हाथ हो जाए और काश्मीर ही नहीं पूरा पाकिस्तान भारत में मिल जाए और अखंड भारत का निर्माण हो।वहीँ मंदिर में मौजूद श्रधालुओ ने मंदिर प्रशासन द्वारा चलायी जा रही देशभक्ति की इस भेंट की भूरी - भूरी प्रशंसा की और सरहद पर जवानों की सफलता की कामना की।

loading...
SHARE THIS

0 comments: