Monday, October 10, 2016

गढ़खेडा के ग्रामीनो ने धरना स्थल पर आकर दौलताबाद वासियों की दिया समर्थन



फरीदाबाद, 10 अक्तूबर(abtaknews.com )ओल्ड फरीदाबाद स्थित गाँव दौलताबाद में बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को बचाने के लिए गांंववासियों का धरना लगातार पंद्रहवें दिन भी जारी रहा। गत रविवार को पलवल जिले के हसनपुर क्षेत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर की गति-प्रगति रैली में गाँव दौलताबाद के निवासियों ने होडल नगर परिषद् के चैयरमेन राजगोपाल के माध्यम से अपनी मांग को मुख्यमंत्री जी के सामने रखा। जिस पर विचार करने का आश्वासन माननीय मुख्यमंत्री ने दिया हैं। 

आज फरीदाबाद के गढ़खेडा गांव वासियों ने धरना स्थल पर आकर दौलताबाद वासियों की मांग को जायज बताते हुए समर्थन देने की घोषणा की और संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को हुडा प्रशासन द्वारा तोडे जाने की कोशिश करने की घोर निंदा की। 

ज्ञात हो कि गत 25 सितम्बर को गांव दौलताबाद में बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति के फाउंडेशन को ऊंचा करने के दौरान हुडा विभाग का तोड फोड दस्ता आ गया था और उक्त जमीन पर अपना हक जता कर मूर्ति को तोडने का प्रयास किया गया। लेकिन गांव वासियों की एकता और बिगडते माहौल को देखते हुए यह दस्ता बैरंग वापिस लौट गया था। लेकिन जाते जाते अधिकारियों ने इस प्रतिमा को हटाने की बात कही। जिसके बाद से ही दौलताबाद निवासी दिन-रात इस प्रतिमा के सामने डटे हुए हैं। इस अवसर पर प्रधान इन्द्रपाल सागर, संजय कुमार, रतिराम, रामफल जांगडा, सुरजप्रकाश, महेश गौतम, प्रधुमल, महेश, मुकेश सागर, मुनेश सागर, लखनपाल, राजपाल, महेन्द्र, दर्शन सिंह, राजबीर, जीतकुमार, बिट्टू, बीरसिहं आदि विशेष रूप से मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: