Monday, October 17, 2016

इच्छाशक्ति और दृढसंकल्प इंसान को रंक से राजा बना देती है;- जेपी नागर



फरीदाबाद-17 अक्टूबर(abtaknews.com ) वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जे.पी.नागर ने कहा है कि इंसान की अगर इच्छा शक्ति उसके साथ हो तो वह कोई भी काम बड़े आराम से कर सकता है। इच्छाशक्ति और दृढसंकल्प इंसान को रंक से राजा बना देती है और एक अज्ञानी को महान ज्ञानी। उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास में आदिकवि महर्षि वाल्मीकि जी की जीवनकथा भी हमें दृढ़संकल्प और मजबूत इच्छाशक्ति अर्जित करने की तरफ अग्रसर करती है। श्री नागर वाल्मीकि जयंती के अवसर पर तिगांव स्थित सरकारी कालेज के मैदान में आयोजित समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।  इस अवसर पर कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथियों में प्रदेश सचिव कांग्रेस सुमित गौड, स. कुलदीप सिंह,गुलशन बज्गा, विवेक प्रताप व रिंकु चंदीला उपस्थित रहे।

इस अवसर पर उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करते हुए सुमित गौड, विवेक प्रताप, कुलदीप सिंह व रिंकु चंदीला ने भी अपने अपने सम्बोधन में कहा कि हम सभी को अपनी संस्कृति एवं पूर्वजों के बताये हुए राह पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज का युवा कंप्यूटर, व्हटसअप आदि में अपने अपको खोता जा रहा है और वह उसके लिए काफी नुकसानदायक होगा इसीलिए हमारी युवा पीढी को अपनी संस्कृति कभी नहीं भूलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को आज के इस पवित्र दिन पर वादा करना है कि हम सदैव सच्चाई व ईमानदारी की राह पर चलेंगे।

इस अवसर पर इस कार्यक्रम के आयोजक जितेन्द्र चंदेलिया ने बताया कि इस कार्यक्रम में आये हुए सभी अतिथियों का वह आभार जताते हे जिन्होंने अपना कीमती समय निकालकर यहां आये। उन्होंने कहा कि हम सभी भगवान बाल्मिकी के बताये हुए रास्ते पर चलने का प्रण कर रहे है और सदैव उनके बताये हुए रास्तो पर चलकर देश, प्रदेश व समाज की उन्नति में अपनी महत्वपूर्ण भूूमिका निभायेंगे। इस अवसर पर रागिनी कलाकार सतपाल दौसा, रविन्दर खालौर एण्ड पार्टी, मा. राम अवतार शर्मा, मा. कर्मपाल, उदयवीर चौहान, गजेन्द्र दोसा, मनोज चौधरी, कु अनिता चौधरी, कु. कोमल चौधरी, लोकेन्द्र, दीपा चौधरी, सुरेश गोला व ऋषिपाल नागर ने आये हुए लोगों का मनोंरजन किया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: