Sunday, October 9, 2016

होडल विधानसभा के विकास के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खोला १५० करोड़ का पिटारा



मुख्यमंत्री मनोहर लाल हसनपुर पलवल में रैली में पहुंचे 


हसनपुर(पलवल), ०९अक्टूबर(अबतक  न्यूज़ )     हरियाणा सरकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने व पारदर्शिता लाने के लिए राशन वितरण में आधार अनिवार्य करने जा रही है। राशन कार्ड में दर्ज सदस्य की बायोमीट्रिक हाजिरी के बाद ही डिपो से राशन मिलेगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज यह बात पलवल जिला के होडल विधानसभा क्षेत्र के हसनपुर में गति प्रगति रैली को संबोधित करते हुए कही। हसनपुर अनाज मण्डी में उमड़े जनसमूह से उत्साहित मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विकास के लिए 150 करोड़ रुपए से अधिक की घोषणाएं की। 

स्वर्ण जयंती वर्ष में होगी अढाई करोड़ हरियाणावासियों की भागीदारी
श्री मनोहर लाल ने हरियाणा के निर्माण की स्वर्ण जयंती वर्षगांठ के उपलक्ष्य में गुडग़ांव में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के पहली नवंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम का रैली में उपस्थित जनसमूह को निमंत्रण दिया। हरियाणा सरकार 1 नवंबर, 2016 को 31 अक्टूबर 2017 तक स्वर्ण जयंती वर्ष मनाने जा रही है। सर्व हरियाणा-पर्व हरियाणा-गर्व हरियाणा के विचार पर बढ़ते हुए इस वर्ष में हरियाणा की अढ़ाई करोड़ जनता की सामूहिक भागीदारी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की सरकार आगामी 26 अक्टूबर को अपने दो वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करेगी। तीसरा साल भाजपा सरकार की परफोर्मेंस का होगा। उन्होंने बताया कि इस साल अनेक जनकल्याणकारी नीतियां व कार्यक्रम चलाए जाएंगे। यह वर्ष अंत्योदय का विचार देने वाले चिंतक पंडित दीन दयाल उपाध्याय का जन्मशती वर्ष भी है। केंद्र सरकार इसे गरीब कल्याण वर्ष के तौर पर मनाएगी।

हरियाणा के नौजवानों को रोजगार देने वालों को मिलेगी रियायत 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हर घर तक रोजगार के अवसर पहुंचाने की दिशा में भी भाजपा सरकार तेजी से कार्य कर रही है। गुडग़ांव में हुए हैपनिंग हरियाणा सम्मेलन के उपरांत सरकार ने 450 एमओयू किए है, जिनसे छह लाख करोड़ रुपए से अधिक निवेश की संभावना है। उन्होंने बताया कि इस निवेश के धरातल पर आने से राज्य के दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि निवेशकों के सामने राज्य सरकार की ओर से प्रस्ताव रखा गया कि अगर हरियाणा के नौजवानों को रोजगार देंगे तो उन्हें लाइसेंस में रियायत, बिजली के बिलों में छूट तथा वेतन देने में भी सहायता राज्य सरकार की ओर से की जाएगी।

हाथ उठाकर अगले दस वर्षों के लिए दिया मुख्यमंत्री को समर्थन
मुख्यमंत्री से सरकारी सेवाओं में भर्ती के मामले में योग्यता को आधार मानते हुए कहा कि लोकतंत्र में सरकार का चयन केवल पांच साल के लिए होता है लेकिन पांच साल में हमें यह अधिकार नहीं कि अगले 35 वर्षों की सेवा के लिए भाई-भतीजावाद या क्षेत्रवाद को आधार माना जाए। सरकारी सेवाओं के लिए ऐसे लोगों का चयन किया जाएगा जिनके मन में समाज के प्रति पीड़ा व सेवाभाव हो। हाल में हरियाणा लोक सेवा आयोग के माध्यम से एचसीएस भर्ती का उदाहरण रखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें भी पांच साल मिले है तो रैली में उमड़े जनसमूह ने हाथ उठाकर मुख्यमंत्री को अगले दस वर्षों तक भाजपा की सरकार बनाने का भरोसा दिया। पलवल जिला से भाजपा का एक भी विधायक न होने के बावजूद मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपए की घोषणाएं की। युवाओं के कौशल विकास का हरियाणा में केंद्र भी पलवल जिला होगा। पलवल के दूधौला गांव में विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय खोला जाएगा।

तुम्हें अनुभव भ्रष्टाचार का, हमें अनुभव सेवा का ;-रैली में उमड़े जनसमूह से उत्साहित मुख्यमंत्री ने मंझे हुए राजनेता के तौर पर विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले अनुभव के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि तुम्हें तुम्हारा अनुभव, हमें हमारा अनुभव। तुम्हें अनुभव भ्रष्टाचार का और हमें अनुभव सेवा का। देश को आजादी मिलने के 68 साल तक अधिकतर कांग्रेस की सरकार रही। पिछले दस साल में तो आकाश-पाताल और जमीन के घोटाले हुए। स्पेक्ट्रम, सीएलयू और कोयला खदान आवंटन में हुई गड़बडिय़ों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी का संकल्प है कि न खाऊंगा न खाने दूंगा। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए हरियाणा सरकार ने ई-रजिस्ट्रेशन, आधार आधारित सेवाएं, राशन कार्ड जांच आदि कार्य किए है। जिनसे सरकारी सेवाओं में बदलाव नजर आया है।   
केंद्र व प्रदेश में आज भ्रष्टाचार काट सरकार : गुर्जर
भारत सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर ने भी भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व की कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कहा कि उस समय घोटालों व भ्रष्टाचार के मामलों की भरमार थी लेकिन हरियाणा के वर्तमान मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने लोक कल्याण, लोक हित तथा लोक भलाई को अपना ध्येय बनाया है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा हरियाणा में श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भ्रष्टाचार काट सरकार चल रही है। दो वर्ष के कार्यकाल में केंद्र व प्रदेश की सरकारों पर किसी प्रकार के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा। उन्होंने वन रैंक-वन पेंशन तथा सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भारत सरकार की सराहना की। होडल हलके के विकास के लिए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चण्डीगढ़ से चलने वाला पैसा यहां आते-आते समाप्त हो जाता था लेकिन ऐसी पहली सरकार है जिसने पलवल जिले को पूरा सम्मान दिया है। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में होडल विधानसभा क्षेत्र सहित आस-पास के इलाकों के लिए मुख्यमंत्री के समक्ष अनेक मांग भी रखी। रैली में पहुंचने पर होडल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेताओं की ओर से मुख्यमंत्री का पगड़ी बांध कर व बड़ी माला पहना कर स्वागत किया गया। रैली के संयोजक एवं पूर्व विधायक श्री रामरतन ने मुख्यमंत्री का मांग पत्र सौंपा। 

यह रहे उपस्थित;--गति प्रगति रैली में हरियाणा सरकार में मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा, बहराइच से सांसद साध्वी सावित्री बाई फूले, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव श्री दीपक मंगला, विधायक श्री टेकचंद शर्मा, विधायक श्री मूल चंद शर्मा, भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री जवाहर सिंह सोरोत, जिला परिषद की अध्यक्ष श्रीमती चमेली देवी सोलंकी, होडल नगर परिषद के चेयरमैन श्री राजगोपाल, पूर्व मंत्री श्री हर्ष कुमार, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री गिरिराज डागर, श्री राधेश्याम कालड़ा, श्री बलबीर सिंह, निगरानी समिति होडल के अध्यक्ष श्री जगपाल मंडोत, निगरानी समिति पलवल के अध्यक्ष श्री मुकेश सिंगला, मीडिया प्रभारी श्री सत्यभान, जिला महामंत्री पवन अग्रवाल आदि वरिष्ठ भाजपा नेता उपस्थित रहे। जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त श्री अशोक शर्मा व उपमण्डल अधिकारी (ना.) श्री राहुल शर्मा भी उपस्थित रहे। 

मुख्यमंत्री ने की यह घोषणाएं  ;-    मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बताया कि समान विकास की सोच पर आगे बढ़ते हुए आज समस्त हरियाणा में बगैर किसी भेदभाव के कार्य किए जा रहे है। होडल से विधायक न होने के बावजूद पिछले दो वर्षों में 90 करोड़ रुपए विधानसभा क्षेत्र के विकास पर खर्च हुए है। गति प्रगति रैली में मुख्यमंत्री ने हसनपुर में महिला कॉलेज, होडल में कॉलेज की नई बिल्डिंग के निर्माण के लिए  22 करोड़ रुपए, होडल में 10 करोड़ रुपए की लागत से बागवानी का सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, होडल में हूडा सेक्टर विकसित होगा, होडल में औद्योगिक विकास को बढ़ावा, बामनीखेड़ा में रेलवे लाइन पर पुल, पलवल से हसनपुर तक के सडक़ मार्ग को चारमार्गीय बनाने के लिए 33 करोड़ रुपए, हसनपुर से जट्टारी तक  सडक़-पुल का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ करवाने, हसनपुर में बस अड्डा, होडल में पुराने बस अड्डे के स्थान पर महाराजा अग्रसेन पार्क, बंचारी-मुंडकटी में 66 केवी पावर स्टेशन, ब्रज 84 कोस परिक्रमा के मार्ग को विकसित बनाने के लिए 3 करोड़ रुपए, होडल में सती सरोवर का जीर्णोद्धार कराने, होडल विश्रामगृह के लिए 1.85 करोड़ रुपए, हसनपुर अनाज मण्डी में 60 लाख रुपए की लागत से किसान विश्राम गृह का निर्माण करने, विकास शुल्क जमा कराए जाने पर अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने, होडल में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए चार करोड़ रुपए, होडल में दो करोड़ रुपए की लागत से ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र लगाने, होडल में वरिष्ठ नागरिक क्लब व ई-लाइब्रेरी स्थापित करने के लिए पांच करोड़ रुपए, महाग्राम योजना के तहत दस हजार से अधिक आबादी वाले गांवों में सीवरेज व सडक़ों का निर्माण करने, भुलवाना में चमेली वन के जीर्णोद्धार के लिए दो करोड़ रुपए, विभिन्न ड्रेनों की मरम्मत व निर्माण कार्य के लिए 15 करोड़ रुपए, सात सडक़ों की विशेष मरम्मत के लिए 10 से 11 करोड़ रुपए, हसनपुर में भूमि उपलब्ध होने पर स्टेडियम का निर्माण करने, पशु अस्पतालों की मरम्मत के लिए चार करोड़ रुपए, शमशान घाटों की चारदीवारी व अन्य निर्माण के लिए 3.5 करोड़ रुपए के अतिरिक्त होडल के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए 15 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए घोषित की गई 15 करोड़ की राशि में हसनपुर के लिए दो करोड़ रुपए की राशि शामिल होगी। मुख्यमंत्री ने इलाके के किसानों के खेतों में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिख लिखने की बात भी कही।    



loading...
SHARE THIS

0 comments: