Saturday, October 8, 2016

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पर्यटन मंत्रालय द्वारा स्वच्छ भारत अभियान का आयोजन



पर्यटन स्थलों, सार्वजनिक स्थानों, कार्यालयों आदि में स्वच्छता के प्रति जागरुकता पैदा करने के संबंध में लगातार किए जाने वाले प्रयासों के मद्देनजर पर्यटन मंत्रालय के उत्तर क्षेत्रीय कार्यालय ने आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्वच्छ भारत अभियान का सफल आयोजन किया। इस आयोजन में सामाज के हर वर्ग ने भारी संख्या में हिस्सा लिया।
 भारत पर्यटन दिल्ली कार्यालय, दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन, होटल प्रबंधन संस्थान पूसा परिसर के 150 स्टाफ/स्वयंसेवियों/छात्रों और पर्यटन उद्योग के सदस्यों ने इस आयोजन में शिरकत की। होटल प्रबंधन संस्थान पूसा परिसर ने पर्यटन एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए एक नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया।
नई दिल्ली स्टेशन के अजमेरी गेट की तरफ और नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन के आसपास सफाई अभियान का आयोजन किया गया। क्षेत्रीय निदेशक उत्तर भारत श्री अरुण श्रीवास्तव ने जोशिले स्वयंसेवी दल का नेतृत्व करते हुए स्टेशन परिसर के विभिन्न क्षेत्रों, सड़कों और पार्किंग स्थानों की सफाई की। हरित भारत के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए कार्यक्रम के अंत में विभिन्न व्यक्तियों को 200 से अधिक पौधे वितरित किए गए। इसके संबंध में स्टेशन परिसर में भी पौधा रोपण किया गया। इस प्रयास में हिस्सा लेने वाले समस्त व्यक्तियों को धन्यवाद देते हुए श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सफाई की आदत प्रत्येक बच्चे में पैदा करना चाहिए, ताकि वे आगे चलकर नियमित आधार पर स्वच्छता के प्रति जागरुक रहेंगे। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण सार्वजनिक तथा पर्यटन स्थलों में स्वच्छता आयोजन नियमित आधार पर किए जाने चाहिए।

loading...
SHARE THIS

0 comments: