Saturday, October 1, 2016

मतदाता सूची का ड्राफ्ट प्रकाशन आज सभी प्रकाशन स्थलों पर;- अशोक शर्मा


पलवल, 01  अक्तूबर(अबतक न्यूज़ ) उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि जिला पलवल के सभी तीनों विधानसभा सभा क्षेत्रों  नामत: 82-हथीन, 83-होडल(अ.जा.)तथा 84-पलवल के मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण -2017 का ड्राफ्ट प्रकाशन  आज सभी प्रकाशन स्थलों पर संबंधित निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों, सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों द्वारा विधिवत रूप से करवा दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि जिन पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूचियों में दर्ज नहीं है और वह दिए गए पते पर साधारण तौर पर निवास करता है और 01 जनवरी, 2017 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका है तो वह अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने हेतु 01 अक्तूबर से 31 अक्तूबर तक विशेष पुनरीक्षण के दौरान संबंधित मतदान केन्द्रों पर बी.एल.ओज, संबंधित निर्वाचक पंजीयन अधिकारी कार्यालय, संबंधित सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारी कार्यालय तथा पलवल में लघु सचिवालय द्वितीय तल स्थित जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के कमरा नम्बर-07 में अपना फार्म नम्बर-06 जमा करवाया जा सकता है। अपात्र व्यक्ति का नाम फार्म नम्बर-07 भरकर मतदाता सूची से हटवाया जा सकता है। मतदाता के विवरण की शुद्धि हेतु फार्म-08 भरा जाएगा। विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मतदान केन्द्र बदलने की सुरत में फार्म नम्बर-08क का प्रयोग किया जाना है। विशेष तिथियों 16 अक्तूबर व 23 अक्तूबर को संबंधित बी.एल.ओ. उनके संबंधित मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर दावे व आपत्तियां प्राप्त करेंगे। 
-------------------------------------
पलवल, 01 अक्तूबर। पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)एवं निर्वाचक पंजीयन अधिकारी एस.के.चहल ने लघु सचिवालय स्थित कांफे्रस हॉल में आयोजित कार्यक्रम में  मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2017 के दृष्टिगत ड्राफ्ट मतदाता सूची की प्रतियां जिला स्तर के विभिन्न राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को सौंपी । 
इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं के साथ-साथ राजनीतिक पार्टियों के सहयोग और भागीदारी से एक स्टीक व त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करना है। कार्यक्रम में नायब तहसीलदार चुनाव दुर्गा प्रसाद ने मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2017 कें कार्यक्रम के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी । उन्होंने बताया कि मतदाता सूचियों के ड्राफ्ट प्रकाशन दिवस पर स्कूली विद्यार्थियों द्वारा जिले में मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गई। इसके अतिरिक्त मतदाताओं में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए जिला में शिक्षण संस्थाओं में रंगोली, मेहंदी व निबंध आदि प्रतियोगिताएं भी आयोजित करवाई जा रही है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: