Monday, October 3, 2016

डी.ए.वी. कालेज में एडस/एच.आई.वी .पर कार्यशाला



फरीदाबाद (abtaknews.com )हरियाणा एड्रस कन्टोल सोसाइटी एवं महानिर्देषक, उच्चतर षिक्षा विभाग, हरियाणा के आदेशानुसार  पूरे राज्य के महाविद्यालयों एवं विशविधायल  में युवा छात्र-छात्राओं की समस्याओं एवं बीमारियों से जागरुक करने हेतु एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हो।इस संदर्भ में आज डी.ए.वी. ष्षताब्दी महाविद्यालय में रैड रिब्बन क्लब के तत्वावधान में एक दिवसीय कार्यषाला का आयोजन किया गया। जिसमंे कालेज के सभी संकायों के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कालेज प्राचार्य डाॅ.सतीष आहूजा थे। इस कार्यषाला में मुख्य वक्ता कालेज के रैड रिब्बन क्लब के नोडल अधिकारी प्रो.दिनेष चन्द्र थे।

अध्यक्षीय भाषण में प्राचार्य आहूजा ने युवा छात्र-छात्राओं का आहवान किया कि अपने दैनिक जीवन में सतर्कता एवं सावधानी, संयमित जीवन, अच्छी संगति द्रव्य एवं मादक और नशीली चीजों के सेवन से स्वयं को दूर रखें। आज भारत के अनेक राज्यों में यह बीमारी बडी तेजी से बढ़ रही है। पंजाब राज्य में युवा व्यसन एवं नषे की लत के कारण तबाह हो रहे है।

मुख्य वक्ता के रुप में प्रो.दिनेष चन्द्र ने रक्तदान का महत्व, तरीका, आवष्यकता, रक्त के विभिन्न अवयव, रक्त लेने या देने मे बरतने वाली महत्वपूर्ण सावधानियाॅ, युवाओं के स्वभाव, लापरवाही, यौवन का नषा, जागरुकता एवं अनुभव का अभाव, एस.टी.डी. एच.आई.वी. एवं एड्रस पर विस्तृत प्रकाश  डाला।
कालेज के प्रेक्षागृह में सैकडो छात्र-छात्राओं को एड्रस/एच.आई.वी. पर चलचित्र (मूवी) दिखाई गयी। इस कार्यक्रम में डाॅ.दिव्या, डाॅ.विजय, डाॅ. ढुल, प्रो. प्रमोद के सिवाय छात्रो- कृष्ण,लक्ष्मण, यषपाल, सूर्य प्रताप, परमजीत, विनय एवं विनीत ने योगदान दिया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: