Sunday, October 2, 2016

मानव रचना डॊ. ओपी भल्ला फाउंडेशन ने चलाया सफाई अभियान


फरीदाबाद(abtaknews.com)2 अक्टूबर, 2016 मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) व डॊ. ओपी भल्ला फाउंडेशन स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान को पूरी सक्रियता से सहयोग कर रही हैं। इस अभियान के तहत फरीदाबाद के अलग-अलग स्थानों में सफाई अभियान व जागरुकता अभियान संस्थान व फाउंडेशन के द्वारा चलाए जाते रहे हैं। इसी कड़ी में डॊ. ओपी भल्ला की समाजिक उत्थान की सोच को आगे लेकर चलते हुए रविवार को सफाई अभियान का आयोजन किया गया। यह आयोजन मानव रचना के द्वारा सेक्टर 21 सी मार्केट व ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर फरीदाबाद नगर निगम के सहयोग से किया गया।

सफाई अभियान में मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल सेक्टर 21सी, मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी, फैकल्टी व स्टाफ ने फरीदाबाद नगर निगम के लोगों के साथ हिस्सा लिया। अभियान को शुरू करने से पहले स्टूडेंट्स ने गांधी जयंती के उपलक्ष्य में गीत गाए और सफाई के साथ ही बनेंगे साफ सिटी, एक कदम स्वच्छता की ओर आदि स्लोगन की मदद से लोगों को जागरुक किया। इस मौके पर स्कूल में स्पेशल असैंबली का भी आयोजन किया गया। इसमें स्टूडेंट्स ने गांधी जी को सोच को प्रस्तुत कर उनके रास्तों पर चलने के लिए सभी को जागरुक किया।

अभियान का उद्घाटन फरीदाबाद नगर निगम की कमिश्नर श्रीमति सोनल गोयल ने किया। मानव रचना के स्टूडेंट्स, स्टाफ व फैकल्टी ने पूरे उत्साह के साथ सेक्टर 21 सी मार्केट व ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन को साफ किया। इस मौके पर मच्छरों से एरिया को बचाने को लिए फॊगिंग भी कराई गई। इस मौके पर डॊ. ओपी भल्ला फाउंडेशन की सेक्रेटरी व फैकल्टी आफ मैनेजमेंट स्टडीज की डीन डॊ. छवि भारगव शर्मा ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 2 साल पहले 2 अक्टूबर 2014 में स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की गई थी। मानव रचना व डॊ. ओपी भल्ला फाउंडेशन इस अभियान में अपनी भूमिका सक्रियता से निभा रही है। इसी के तहत आज सफाई अभियान का आयोजन सेक्टर 21 सी मार्केट व ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर किया गया।

मानव रचना की स्वच्छ भारत में सक्रिय भूमिका की सराहना करते हुए म्युनस्पिल कमिश्नर श्रीमति सोनल गोयल ने कहा कि मानव रचना सफाई अभियान के माध्यम से स्वच्छता अभियान में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। हमें खुशी है कि हमने संस्थान के साथ मिलकर सफाई अभियान का आयोजन किया है। उन्होंने आगे सभी से आग्रह किया कि शहर को साफ सुथरा व स्वच्छ रखने के लिए सभी की सक्रिय भागीदारी जरूरी है।गौरतलब है कि मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) स्वच्छ भारत व स्वच्छ हरियाणा अभियान में सक्रिया भूमिका निभा रहा है। संस्थान ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन को गोद लेकर उसकी साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा रहा है। केवल यही नहीं लोगों को स्वच्छता के लिए जागरुक करने के लिए नुक्कड़ नाटक से लेकर कई जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा चुका है।

इस मौके पर एमआरआईयू एफईटी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर व डीन डॊ. एमके सोनी, डायरेक्टर रेडियो मानव रचना व डीन स्टूडेंट्स वैलफेयर प्रोफेसर आईके किलम, एमआरईआई रजिस्ट्रार ब्रिगेडियर वी.के.आनंद, एमआरईआई के डायरेक्टर स्पोर्ट्स श्री सरकार तलवार, मानव रचना के एग्जामिनेशन कंट्रोलर श्री केसी डडवाल, मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल चार्मवुड की प्रिंसिपल श्रीमति संयोगिता शर्मा व सेक्टर 21 सी एमआरआईएस की प्रिंसिपल श्रीमति सीमा मल्होत्रा, नगर निगम के पदाधिकारी मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: