Wednesday, October 19, 2016

अशोका इन्केलव पार्ट-3 में 23 अक्तूबर को दीपावली मेले का मैमोरेडम जारी



फरीदाबाद 20 अक्तूबर(abtaknews.com ) इस वर्ष भी फेडरेशन ऑफ आरडब्लयू नार्थ फरीदाबाद दीपावली मेले का आयोजन आगामी 23 अक्तूबर को गुलमोहर रेजीडेंसी अशोका इन्कलेव पार्ट-3, सैक्टर 35 फरीदाबाद में करने जा रहा है और इस बार कुछ खास कार्यक्रमों को मद्देनजर रखते हुए इस दीपावली मेले का आयोजन हो रहा है यह जानकारी फेडरेशन के अध्यक्ष मदन पुजारा ने मेले को लेकर आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि इस बार मेले में चाईनीज पटाखों का बहिष्कार एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का संदेश दिया जायेगा जो कि हम सभी के लिए लाभदायक है। उन्होंने बताया कि मेले की तैयारियों को गुलमोहर रेजीडेन्सी अशोका इन्कलेव पार्ट 3 के अध्यक्ष डाक्टर पी.के.झा, महामंत्री नरेश वांचू की अध्यक्षता में दिवाली मेला आयोजित किया जा रहा है।

इस अवसर पर अध्यक्ष डा. पी के झा और महामंत्री नरेश वांचू  ने बताया कि आज पाकिस्तान द्वारा जो भारत के साथ किया जा रहा है उससे सभी देश काफी विचलित है और ऐसे में चीन का पाकिस्तान को समर्थन देना पूरी तरह से गलत है। इसीलिए हर भारतवासी इस बात को ठान ले कि उसने चाईनीज चीजो का बहिष्कार करना है तो अवश्य ही चीन को सबक सिखाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आप भी चाईनीज चीजों का बहिष्कार करे क्योकि इन चाईनीज की चीजों ने भारत का व्यापार पूरी तरह से ठप्प कर दिया है जिससे हमारा तो है ही उन व्यापारी भाईयों का भी नुकसान है जो कि भारत में ही अपनी चीज का उत्पादन करते है पर चाईनीज वस्तुओ की वजह से उनका माल नहीं बिक पाता। इसीलिए इस बार भारतवासी ठान ले कि आज से उन्होंने भारत में बने उत्पादों को ही प्रयोग करना है तो हमारे देश का राजस्व भी बढेगा और व्यापारियों भाईयों को भी आगे बढऩे का मौका मिलेगा।

डा. झा ने लोगों से अपील भी की है कि इस बार दीपावाली गिफ्ट लेने-देने की प्रक्रिया को भी बंद किया जाये। जो धन  हम गिफ्टो पर खर्च करते है अगर उस धन को गरीब, असहाय व जरूरतमंद लोगों के लिए इस्तेमाल करेंगे तो अवश्य ही हम पुण्य के भागीदारी बनेंगे। इस अवसर पर मदन पुजारा ने बताया कि इस दीवाली मेले में लगभग स्थानीय एरिये की 15एसोसिएशन हिस्सा ले रही है और सभी को इस बार की थीम चाईनीज पटाखों का बहिष्कार एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गयी है।


loading...
SHARE THIS

0 comments: