Tuesday, October 18, 2016

जिला बाल कल्याण परिषद,पलवल में बाल दिवस समारोह शुरू



पलवल, 18 अक्तूबर(अबतक न्यूज़ ) जिला बाल कल्याण परिषद,पलवल की चेयरपर्सन प्रो. रेखा शर्मा ने आज बाल भवन  में दीप प्रज्जवलित कर बाल दिवस-2016 की विभिन्न प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया।     उन्होंने कहा कि  प्रतियोगिताओं के आयोजन से  बच्चों को अपनी छुपी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलता है, अत: बच्चों को इस प्रकार के अवसरों का भरपूर फायदा उठाना चाहिए। 

    इस अवसर पर जिला बाल कल्याण अधिकारी प्रेम कुमार यादव ने जिले के लगभग 60 विद्यालयों से आए लगभग 900 प्रतिभागियों, उनके साथ आए ,शिक्षकगण व कार्यक्रम में सहयोग करने के लिए उपस्थित जिले भर से आए अतिथिगणों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि लोगों की मेहनत व सहयोग की वजह से आज बाल उत्सव-2016 के शुभारंभ के अवसर पर पिछले 05 वर्षों की अपेक्षा पांच गुणा ज्यादा प्रतिभागी है। उन्होंने कहा कि  उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में बाल भवन में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। आज के युग में बच्चों का सर्वागीण विकास के लिए बाल भवन एक सुगम एवं सरल प्लेटफार्म है। आज की प्रतियोगिताओं में गु्रप डांस, गु्रप सांॅग व क्ले मॉडलिंग करवाई गई। निर्णायक मंडल में श्री गोविन्द तायल, रंजीत सिंह, बलराम,पिताम्बर, जसवंत सिंह, डॉ.मोनिका व श्रीमती कंचन माहेश्वरी ने अहम भूमिका निभाई। मंच का संचालन  जसबीर तेवतिया ने किया। 

    इस अवसर पर जिला कल्याण परिषद के आजीवन सदस्य विक्रम सिंह यात्री, अशोक कुमार, भगत सिंह तेवतिया , कार्यक्रम अधिकारी सुन्दर लाल खत्री, लेखाकार मनोज कुमार, कार्यक्रम निरीक्षक रामेश्वर रावत के अतिरिक्त श्रीमती आशा शर्मा,श्रीमती सुनीता, श्रीमती पूनम,श्रीमती यदुवंशी व बाल भवन के कर्मचारी उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: