Sunday, October 16, 2016

गोयल ने किया दो दिवसीय राज्य तीरंदाज़ी टूर्नामेन्ट प्रतियोगिता का शुभारम्भ


फरीदाबाद, 15 अक्तूबर(abtaknews.com) हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल मार्गदर्शन में परम संत विदुषी एवं रामायण के रचियता महर्षि वाल्मीकि की जयन्ती के अवसर पर खेल प्रतियोगिताओं की कड़ी में उनके नाम से राज्य स्तरीय तीरन्दाजी प्रतियोगिता का आयोजन करना हम सभी के लिए प्रेरणादायक है। यह उद्गार हरियाणा के उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने आज यहां हरियाणा राज्य खेल परिसर सेक्टर-12 में शुरू हुई दो दिवसीय पुरूष एवं महिला महर्षि वाल्मीकि हरियाणा राज्य तीरन्दाजी प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए प्रकट किए। उन्होंने ध्वजारोहण करके तथा घोषणा करके प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस प्रतियोगिता मेें प्रदेश के सभी 21 जिलों से आठ-आठ तीरंदाज खिलाडिय़ों व प्रशिक्षकों को मिलाकर कुल लगभग 250 लोग शामिल हुए हैं। 

श्री गोयल ने कहा कि हरियाणा में किसी भी खेल में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। जिनमें तीरन्दाजी भी प्रमुख रूप से शामिल है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल चाहते हैं कि इस बार हरियाणा के स्वर्ण जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में खेलों को विशेष पहचान दिलाकर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाए। इसके लिए प्रदेश के खेल विभाग को नोडल एजेंसी के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस दौरान कुश्ती व कबड्डी जैसे खेलों की प्रतियोगिताओं के साथ-साथ अन्य कई प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने खिलाडिय़ों का आह्वान किया कि वे पूरी लगन व मेहनत से अपने खेल में सफलता के मुकाम हांसिल करें हरियाणा सरकार पूरी तरह से उनकी हर संभव मदद करने के लिए तैयार है। इस संबंध में किसी भी खिलाड़ी को सरकार की तरफ से हर सुविधा प्रदान की जाएगी। 

हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के निदेशक जगदीप सिंह ने उद्योग मंत्री का स्वागत व्यक्त करते हुए प्रतियोगिता के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत की। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सुनील भारद्वाज ने आभार प्रकट किया। मुख्य अतिथि ने तीरन्दाजी से संबंधित अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति व सफलता प्राप्त खिलाडिय़ों तथा प्रशिक्षकों को सम्मानित किया। उन्होंने उपायुक्त चन्द्रशेखर, भाजपा नेता राजेश नागर व नयनपाल रावत तथा हरियाणा तीरन्दाजी संघ के कोषाध्यक्ष यशवीर राघव को स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया। निदेशक श्री सिंह व उपायुक्त ने मुख्य अतिथि उद्योग मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कई स्कूलों के बच्चों ने कार्यक्रम में स्वागत गीत, हरियाणवीं लोकनृत्य, राजस्थानी कालबेलिया नृत्य व पंजाबी गिद्दा जैसे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 

इस अवसर पर पूर्व आईपीएस अधिकारी एवं जाने माने रैसलर जगरूप सिंह राठी, हरियाणा प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी चांद सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया, खेल विभाग के उपनिदेशक (सेवानिवृत्त) सी.आर. गोयत, मुख्यालय की खेल अधिकारी अनीता तेवतिया, भाजपा नेता एडवोकेट मनोज शर्मा व संजय कौशिक, खेल प्रेमी अर्जुन अवार्डी भीम सिंह, गिरिराज यादव व बिशम्बर चपराना सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: