Monday, October 17, 2016

हरियाणा राज्य तीरंदाजी प्रतियोगिता फरीदाबाद में संपन्न


फरीदाबाद, 17 अक्टूबर(abtaknews.com ) हरियाणा प्रदेश में किसी भी खेल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्हें केवल निखारने व तराशने की आवश्यकता है और विजयी खिलाड़ियों को सम्मान राशि व सुविधाएं देने में हरियाणा सरकार अग्रणी पंक्ति में खड़ी होकर कार्य कर रही है। यह उदगार हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने आज यहां हरियाणा राज्य खेल परिसर सेक्टर-12 में आयोजित की गई दो दिवसीय महर्षि वाल्मीकि हरियाणा राज्य तीरंदाजी प्रतियोगिता के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए प्रकट किए।

इस अवसर पर खेल विभाग के निदेशक श्री जगदीप सिंह, उपनिदेशक छाजूराम गोयत , खेल अधिकारी मुख्यालय अनीता तेवतिया प्रमुख रूप से उपस्थित थे।श्री बेदी ने कहा कि हरियाणा सरकार मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में श्रेष्ठ योजनाओं एवं विकास के साथ-साथ नई खेल नीति के फलस्वरूप प्रदेश के खिलाड़ियों को भी पूरा मान सम्मान दे रही है। जिसके कि वे वास्तविक रूप में हकदार हैं। उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि के नाम से प्रतियोगिता का आयोजन करने से हमारी युवा पीढ़ी भी उनके आदर्श पूर्ण जीवन से प्रेरणा लेकर जीवन में तरक्की के आयामों को छूएगी। श्री बेदी ने समापन की घोषणा व ध्वज अवरोहण करके प्रतियोगिता का समापन किया। उन्होंने सभी विजयी खिलाड़ियों, खेल प्रशिक्षकों व सभी सहयोगी अधिकारियों को भी सम्मानित किया।

निदेशक, खेल जगदीप सिंह ने मुख्यातिथी का स्वागत करते हुए इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन बारे रिपोर्ट प्रस्तुत की। सुनील भारद्वाज, जिला ख्ेाल अधिकारी द्वारा सभी मेहमानों का धन्यवाद किया गया । प्रतियोगिता मे हरियाणा के सभी जिलों के लगभग 160 खिलाड़ियों द्वारा भाग लिया गया । प्रतियोगिता के फाईनल परिणाम निम्न प्रकार से रहेः-

टीम इवेंट-लड़कियों  के मुकाबले मे फरीदाबाद़ की टीम के प्रियंका, नेहा,रिया,रूबी 1729 अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रही । हिसार की टीम की मनीषा, रीना, मीना,रितु 1613 अंकों के साथ द्धितीय स्थान पर तथा तृतीय स्थान पर 1492 अंको के साथ  के साथ सिरसा की टीम से कविता, स्नेहा, रितु तथा आशा रही ।

टीम इवेंट-लड़कों के मुकाबले मे महेन्द्रगढ़ की टीम से दीपक, सोमेश,नवीन तथा राहुल 1889 अंको के साथ प्रथम रहे । हिसार की टीम से रवि, राहुल,संजय,रवि 1837 अंको के साथ द्धितीय स्थान पर रहे ।  भिवानी की टीम से अंकित, योगेश, प्रदीप,मोहित 1800 अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे ।लड़कों के इनडिवीडुअल मुकाबले मे महेन्द्र के सोमेश 652 अंकों के साथ प्रथम, दीपक-महेन्द्रगढ़ 640 अंको के साथ दूसरे स्थान पर तथा रवि-हिसार 630 अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे ।

लडकियों  के इनडिवीडुअल मुकाबले मे फरीदाबाद की रिया 630 अंकों के साथ प्रथम, कविता-सिरसा 595 अंको के साथ दूसरे स्थान पर तथा मीना-हिसार 581 अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे । समारोह में जिला राजस्व अधिकारी राजेंद्र सिंह फागना, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेन्द्र चैहान सहित सभी जिलों से आये जिला ख्ेाल अधिकारी एवं प्रशिक्षकगण आदि उपस्थित थे ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: