Thursday, October 13, 2016

डा. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को बचाने के लिए दौलताबाद के ग्रामीणों का धरना जारी




फरीदाबाद, 13 अक्तुबर(abtaknews.com ) ओल्ड फरीदाबाद स्थित गाँव दौलताबाद में बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को बचाने के लिए गाँव वासियों के धरने को आज लगातार 17वां दिन हो गया। आज धरने पर फरीदाबाद के अन्ना हजारे के नाम से मशहुर बाबा रामकेवल ने आकर धरने पर बैठे लोगो को अपना समर्थन देते हुए कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर पूरे भारत के निवासियों के लिए पुज्नीय हैं वे किसी एक समाज व वर्ग के नेता नही हैं, इसलिए समाज के हर वर्ग और जाति के लोगो को भी दौलताबाद निवासियों की मांग का समर्थन करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होने कहा कि प्रशासन द्वारा विश्व के सबसे अच्छे संविधान के निर्माता की प्रतिमा को तोडने का आदेश देना बहुत ही निंदनीय कृत्य हैं। वे इसकी कार्य की पुरजोर भत्र्सना करते हैं और दौलताबाद वासियों का अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने के लिए स्वागत करते हैं। बाबा रामकेवल ने कहा कि भाजपा सरकार ने गत वर्ष बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पूरे साल मनाई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्र में बाबा साहब के नाम पर कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया। लेकिन फरीदाबाद में प्रसाशनिक अधिकारी प्रधानमंत्री जी की योजनाओं को विफल करवाने पर तुले हुए हैं। वें गाँव दौलताबाद में वर्षों से स्थापित बाबा साहब की प्रतिमा को हटाकर दलितो की भावनाओं को ठेस पंहुचाना चाहते हैं। 
बाबा रामकेवल ने कहा कि यदि प्रशासन कोई कार्यवाही करता हैं और दलितों की भावनाओं को ठेस पंहुचती है और कोई अप्रत्याशित घटना घटित हैं तो इसका जिम्मेदार स्वयं प्रशासन होगा और आम जनता में भाजपा सरकार की छवि भी धुमिल हो सकती हैं।
इसके अलावा आज पलवल से कई अनुसूचित जाति के सामाजिक संगठनों और गाँवो के सरपंचो ने आकर दौलताबाद के निवासियों को अपना समर्थन दिया।
इस अवसर पर प्रधान इन्द्रपाल सागर, संजय कुमार, रामफल जांगडा, मानसिंह, कमल बाबू, मौनी बाबा, सतीश कुमार, राजपाल फौरमेन, राधे, महेश कुमार, मास्टर सुरज प्रकाश, सालगराम, रतिराम, मुकेश सागर, राजेश, सचिन, महेन्द्र सिंह, दर्शन सिंह, राजबीर, प्रधुमल, बिट्टू, डेनी, सुरेश कुमार आदि विशेष रूप से मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: