Sunday, October 9, 2016

पलवल में "यादे लता" नाम की एक संगीत प्रतियोगिता



पलवल (abtaknews.com )सदी की महान गायक लता मंगेशकर के सम्मान मे एन. जी. एफ. कालेज स्थित रेडियो एन जी एफ पलवल ने "यादे लता" नाम की एक संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया । रेडियो संयोजिका अल्पना मित्तल ने बताया कि इस प्रतियोगिता के दौरान 4 अक्टुबर से लेकर 7 अक्टुबर तक प्रतियोगिता के पहले चरण का आयोजन किया गया जिसमे न केवल पलवल बल्कि दिल्ली, फरिदाबाद, गुडगाँव, बल्लभगढ़, हथीन, होडल, नूँह, कोसी आदि के लगभग 200 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता मे चार कैटेगरी सब जूनियर , जूनियर , सीनियर और सीनियर सीटीजन कैटेगरी रखी गयी। प्रथम चरण मे ही प्रतिभागियों ने अपने हुनर से जजो को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रथम चरण की प्रतियोगिता के बाद लगभग 60 गायकों ने अन्तिम चरण के लिए अपना स्थान पक्का किया।

ग्राण्ड फिनाले का आयोजन 8 अक्टुबर को  रेडियो एन जी एफ पलवल के परिसर मे किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता एन. जी. एफ. कालेज के सी.ई.ओ. अश्वनी प्रभाकर, कालेज के प्राधानाचार्य शरत कौशिक और रेडियो के निदेशक मुकेश गम्भीर ने की। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि हरियाणा सरकार की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा और विशिष्ठ अतिथि मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला की धर्मपत्नी मोनिका मंगला, सरस्वती महिला महाविधालय की प्राचार्या अलका शर्मा, एस. डी. कालेज पलवल के प्राचार्य एम के अरोरा, गोलाया पब्लिक स्कुल के निदेशक युद्धवीर सिंह ने  प्रतियोगिता के आयोजन के लिए रेडियो एन जी एफ पलवल की सराहना की और प्रतियोगिता मे सम्मिलित हुए गायकों को अपना आशीर्वाद दिया। सीमा त्रिखा ने कहा कि  " लता दी की खनकती आवाज़ हर गीत में चार चाँद लगा देती है ,उनके गीत ऐसे लोकप्रिय हुआ करते है, जो बड़ी आसानी से न सिर्फ बड़ों बल्कि बच्चे-बच्चे की ज़बान पर आसानी से चढ़ जाया करते है,उनके गीत ऐसे हैं जिसमें न सिर्फ अल्हड़पन है, बल्कि प्रेम और जीवन की सच्चाई भी है। उन्होने यह भी कहा कि पलवल में प्रतिभाओ की कमी नही है, इन गायको में ही कल के मोहम्मद रफी, किशोर कुमार, आशा भोसले, लता मंगेसकर छिपे हुए है जोकि आगे चलकर न केवल अपना, अपने माता पिता का और अपने देश का नाम रोशन करेगें ।" बाद में अतिथियों ने विजेताओंं को सम्मानित किया ।

सुपर सीनियर ग्रुप मे क्रमश: लक्ष्मीकान्त ने प्रथम ,इन्दु कालडा ने द्धितीय, कैप्टन नाहर सिंह ने तृतीय स्थान ,सोहन लाल, कामिनी सिंह ने सांत्वना पुरुस्कार प्राप्त किया ।सीनियर ग्रुप में मोहिनी सहरावत ने प्रथम, कोमल चोपडा ने द्धितीय, मोहम्मद अमरूल ने तृतीय, रविन्दर और हनी तनेजा नें सांत्वना पुरूस्कार प्राप्त किया। जुनियर ग्रुप मे गौरव दुबे ने प्रथम , तनीशा दत्ता ने द्धितीय स्थान , केशव ने तृतीय स्थान , राधिका और सुरज सिंह ने सांत्वना पुरुस्कार प्राप्त किया। सब जुनियर ग्रुप मे विदित ने प्रथम, मोहन चौधरी ने द्धितीय, अंकुर तेवतिया ने तृत्तीय और हरलीन और देवश्री ने सांत्वना पुरुस्कार प्राप्त किया।  साथ ही साथ रेडियों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अन्त मे रेडियों के निदेशक मुकेश गम्भीर ने न केवल सभी जजो  ऊषा किरण शर्मा , डा. पारूल शर्मा , चान्दना कपुर , रमेश चान्दना, चेतन बृजवासी को सम्मानित किया बल्कि रेडियो के सारी टीम  अल्पना मित्तल ,गगन गौतम, रोहित, जीतेश पोसवाल, मनीष गौतम, वरूण, कोमल  पवन आदि और सभी प्रतिभागियों का  भी धन्यवाद किया। उन्होंने यह भी बताया कि सभी प्रतिभागियो को जल्दी ही रेडियों स्टेशन मे गाने का मौका दिया जायेगा ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: