Monday, October 3, 2016

नवरात्रों के तीसरे दिन भी वैष्णव देवी मंदिर में हुई मां ब्रहमचारिणी की पूजा


फरीदाबाद(abtaknews.com) श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर तिकोना पार्क में सोमवार को भी मां  दुर्गा की दूसरी शक्ति मां ब्रहमचारिणी की भव्य पूजा अर्चना की गई। इस बार दस नवरात्रे होने के चलते मंदिर में सोमवार को भी मां ब्रहमचारिणी की पूजा ही की गई। मंदिर में आज आईए.एस.अधिकारी श्रीमति सुनीता वर्मा ने पूजा अर्चना में हिस्सा लिया। उन्होंने मां ब्रहमचारिणी की पूजा की। इस अवसर पर मंदिर के प्रधान जगदीश भाटिया ने श्रीमति वर्मा का स्वागत किया और उन्हें माता रानी की चुन्नी भेंट एवं प्रसाद भेंट किया।
इस अवसर पर फरीदाबाद के प्रमुख उद्योगपति श्री केसी लखानी, पलवल के डीएसपी मनीष सहगल,  आर के बत्तरा, गुलशन भाटिया, उद्योगपति आर के जैन, पूर्व पार्षद नरेश गुंसाई, ,महामंत्री इंद्रजीत सिंह सब्बरवाल, उपाध्यक्ष फकीरचंद कथूरिया, कोषाध्यक्ष गिर्राजदत्त गौड़ ,  नीलम मनचंदा, रमेश सहगल, शेर सिंह, एवं बसंत कालड़ा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सभी ने मां ब्रहमचारिणी की पूजा अर्चना में हिस्सा लिया। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने प्रातकालीन पूजा का शुभारंभ करवाया। पूजा अर्चना के बीच प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि मां ब्रहमचारिणी की महिमा अंपरपार है, जो भी भक्त सच्चे मन से उनसे मुराद मांगता है, वह अवश्य पूर्ण होती है। मां दुर्गा के दूसरे स्वरूप मां ब्रहमचारिणी की पूजा अर्चना करने वाले भक्त हमेशा सुख, शांति व खुशहाली से भरपूर जीवन जीते हैं। यही वजह है कि मां ब्रहमचारिणी की पूजा करने वाले भक्त हमेशा संतोषी रहते हैं।  ये भक्त जीवन के कठिन समय में भी विचलित नहीं होते।  श्री भाटिया ने बताया कि इन नवरात्रों में प्रतिदिन मंदिर में भंडारे एवं विशेष खीर का वितरण किया जाता है। भक्त मंदिर में आकर अपनी मनोकामना मांगते हैं, जोकि अवश्य पूरी होती है।


loading...
SHARE THIS

0 comments: