Thursday, October 13, 2016

मानव रचना ने कुआस, ताइवान के साथ सहयोगी आदान प्रदान कार्यक्रम के तहत एमओयू किया साइन


फरीदाबाद-13 अक्टूबर(abtaknews.com ) मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) और नैशनल काउशियांग यूनिवर्सिटी आफ एप्लाईड साइंस (कुआस) ताइवान ने सहयोगी आदान प्रदान कार्यक्रम के तहत एमओयू साइन किया है। इस सहयोग कायऱ्क्रम के तहत स्टूडेंट्स के एक्सचेंज के साथ इंजीनियरिंग व टैक्नीकल कुआस ताइवान में वहां के बाजार की मांग के अनुसार प्रैक्टिकल ट्रेनिंग लेकर बेहतर प्रैफेशन के रूप में तैयार हो पाएंगे। दिल्ली एनसीआर की जानी मानी यूनिवर्सिटियों में से मानव रचना को इस सांझेदारी के लिए चुना गया है। यह एमओयू चुने हुए स्टूडेंट्स को इलैक्ट्रोनिक्स व इंडस्ट्रियल इंडस्ट्री की मांग के अनुसार कौशलता के साथ तैयार करने में मदद करेगा। 
यह एमओयू सैरीमनी का आयोजन नई दिल्ली स्थित विवांता बाय ताज होटल में किया गया। यह एमओयू मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के एमडी डॊ. संजय श्रीवास्तव व कुआस के इंटरनैशनल अफेयर्स के वाइस डीन डॊ. रोज चैंग के बीच साइन किया गया। इस मौके पर भारत से अंबैसडर आफ ताइवान श्री चुंग, क्वांग टिअन, वल्र्ड ताइवानिस चैंबर्स यूनियन के सैक्रेटरी जनरल श्री यी चाओ मैंग, इलैक्ट्रोनिक इंडस्ट्री असोसिएशन आफ इंडिया के सैक्रेटरी जनरल श्री राजू गोयल, इंस्टीटयूट आफ इंफ्रमेशन इंडस्ट्रीज ताइवान के डिप्टी डायरेक्टर जनरल श्री स्टेनली वैंग व कुआर व मानव रचना के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
इस बारे में जानकारी देते हुए एमआरईआई के एमडी डॊ. संजय श्रीवास्तव ने कहा कि यह प्रोग्राम स्टूडेंट्स को ताइवान बाजार के बारे में स्टूडेंट्स को जानकारी देगा व इसकी इंडस्ट्री के लिए इन्हे बेहतर प्रैफेशनल के रूप में तैयार किया जाएगा। इस प्रोग्राम से स्किल मैनपावर तैयार होगी, जो कि देश के प्रधानमंत्री के कौशल विकास योजना की सोच है। इससे स्टूडेंट्स इंटरनैशनल एक्सपोजर के साथ इंडस्ट्री के हर पहलु को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: