Wednesday, October 5, 2016

केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री हंसराज गंगाराम अहिर ने मैत्री बॉलीबाल मैच का उद्घाटन किया



केन्‍द्रीय गृह राज्‍य मंत्री श्री हंसराज गंगाराम अहिर ने कल, दिनांक 3 अक्‍तूबर, 2016, को नई दिल्ली के त्‍यागराज स्‍टेडियम में भारत की सीमा सुरक्षा बल की टीम और बांग्‍लादेश की बार्डर गार्ड टीम के बीच मैत्री बॉलीबाल मैच का उद्घाटन किया।इस मैच का उद्धाटन करते हुए श्री अहिर ने कहा कि यह मैत्री मैच एक खेल ही नहीं अपितु भारत और बांग्‍लादेश के बीच साझी सांस्‍कृतिक विरासत में प्रगाढ़ रिश्‍तों का प्रतीक है । श्री अहिर ने यह भी बताया कि दोनों देशों के सीमा रक्षक समय-समय पर द्विपक्षीय बैठकों के माध्‍यम से सीमा प्रबंधन में उठने वाले मुद्दों को असरदार तरीके से सुलझा रहे हैं, जोकि सहयोग के उच्‍चतम स्‍तर को दर्शाता है।

श्री हंसराज गंगाराम अहिर ने सीमा सुरक्षा बल और बार्डर गार्ड बांग्‍लादेश के अधिकारियों और जवानों से भारत-बांग्‍लादेश सीमा पर मादक पदार्थों की तस्‍करी पर प्रभावी रूप से रोकथाम कर समन्‍वय करने पर जोर दिया ताकि उस पर अंकुश लगाया जा सके। गृह राज्‍य मंत्री ने दोनों बलों से मादक पदार्थों की तस्‍करी पर अत्‍यधिक सतर्कता बरतने और "ZERO TOLERANCE" की नीति पर अमल करने का आह्वान भी किया।

गृह राज्‍य मंत्री ने यह भी कहा कि विश्वास बहाली के उपायों में मैत्री कप का आयोजन दोनों देशों को और भी नज़दीक लाने का प्रयास है। इस तरह के आयोजन से सीमा पर शान्ति और सौहार्द का वातावरण पैदा होता है तथा दोनों देशों के जवानों को एक दूसरे देश तथा जनता को जानने का मौका मिलता है।अंत में विजेता एवं उप विजेता टीम को बधाई देते हुए श्री अहिर ने कहा कि इस मैच में सच्‍ची खेल भावना जीती है, मित्रता जीती है, भाई चारा जीता है, बार्डर गार्ड जीता है, बांगलादेश जीता है, सीमा सुरक्षा बल जीता है, भारत जीता है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: