Sunday, October 2, 2016

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया फरीदाबाद में सेक्टर 55 थाने का उद्घाटन


फरीदाबाद (abtaknews.com )उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 55 थाने की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया।  इस अवसर पर एनआईटी विधायक नगेन्द्र भड़ाना,पुलिस आयुक्त डॉ हनीफ कुरैशी, पूर्व पार्षद जगन डागर, शिक्षाविद सी बी रावल एवं अन्य गणमान्य मौजूद रहे। फरीदाबाद में सैक्टर 55 थाने की नई बिल्डिंग का उद्धघाटन किया इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने विधिवत रिबन काट कर थाने का उद्धघाटन किया ।इस उद्धघाटन में पुलिस कमिश्नर डा.हनीफ कुरैशी सहित पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।विपुल गोयल ने इस मौके पर माना कि पुलिस विभाग में जवानो की भारी कमी है वही उन्होंने इस कमी को दूर करने के लिए रिटायर्ड जवानो को दुबारा पुलिस में काम करने का ऑफर दिया जिसके लिए उन्हें बाकायदा 15000 हजार रुपये सैलरी दी जायेगी।वही पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने भी पुलिस में जवानो की भारी कमी की बात कबुल की उन्होंने बताया कि ट्रेफिक पुलिस में 1000 आदमी पर एक पुलिसकर्मी काम कर रहा है।
फरीदाबाद के सेक्टर 55 थाने की नई बिल्डिंग का है जिसका उद्धघाटन मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने विधिवत रिबन काट कर किया ।इस उद्धघाटन में पुलिस कमिश्नर डा.हनीफ कुरैशी सहित पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।विपुल गोयल ने इस मौके पर माना कि पुलिस विभाग में जवानो की भारी कमी है वही उन्होंने इस कमी को दूर करने के लिए रिटायर्ड जवानो को दुबारा पुलिस में काम करने का ऑफर दिया जिसके लिए उन्हें बाकायदा 15000 हजार रुपये सैलरी दी जायेगी।वही कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि पुलिस को स्मार्ट बनाने के लिए सभी थानों को कंप्यूटराइज किया जा रहा है जिसके माध्यम दे देश के सभी थाने आपस में जुड़ सकेंगे और कही भी किसी थाने में मुकदमा दर्ज करवाया जा सकेगा।

पुलिस कमिश्नर डा.हनीफ कुरैशी ने बताया कि इस बिल्डिंग को 2 करोड़ 95 लाख रुपये की लागत से बना है और इसके अंदर हर तरह की सुविधाएं मौजूद है । वही पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने इस मौके पर माना कि पुलिस में जवानो की भारी कमी है, उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ ट्रेफिक पुलिस में 1000 आदमी पर एक पुलिसकर्मी काम कर रहा है और दिल्ली में 1500 व्यक्तियों पर एक पुलिसकर्मी काम कर रहा है और यदि फरीदाबाद की बात करे तो 10 हजार 800 व्यक्तियों पर एक पुलिसकर्मी काम कर रहा है जिसके लिए उन्होंने प्रस्ताव सरकार को भेजा हुआ है उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उनके प्रस्ताव पर विचार किया जायेगा। वही उन्होंने बताया कि पुलिस के काम के बोझ को दूर करने के लिए हमने पुलिस को ई,चलानिग की मशीनें दी गई गई है और ट्रैफिक पुलिस को सुधारने के लिए एक ड्रोन परचेज किया है जो ट्रेफिक को चौक पॉइंट की निगरानी रखेगा। वही उन्होंने बताया की ट्रेफिक जाम की मुख्य समस्या सड़के सड़के वही और पुरानी होना और वाहनों की बढ़ती संख्या को बताया । वही पुलिस के बढ़ते काम की बोझ की बजह से बढ़ते स्ट्रेस को कम करने सवाल पर उन्होंने बताया कि पुलिस की पुलिस के स्ट्रेस को कम करने के लिए सरकार ने एक दिन की छुट्टी दे रखी है और पुलिस की तरफ से योगा और मेडिटेशन के कार्यक्रम आयोजित किये जाते है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: