Wednesday, September 7, 2016

हमें चाहिए यूनिवर्सिटी; - युवा आगाज




पलवल -सितंबर 07,2016(abtaknews.com )  छात्र संगठन युवा आगाज़ ने एकजुटता से कहा  हमें चाहिए यूनिवर्सिटी, लेकर रहेंगे यूनिवर्सिटी तो उनके समर्थन में छात्र उमड़ पड़े। फरीदाबाद- पलवल के छात्रों के लिए एक सरकारी यूनिवर्सिटी के लिये आंदोलन चला रहे युवा आगाज के नेतृत्व में पलवल की टीम ने पलवल एसडीएम  के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नाम ज्ञापन सोपा
छात्र संगठन युवा आगाज फरीदाबाद में सरकारी यूनिवर्सिटी की मांग को लेकर सक्रिय हो गया है। इसी क्रम में संगठन के पदाधिकारियोंं ने आज पलवल जिले के सभी कॉलेजों के छात्रों के साथ पलवल एसडीएम  के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नाम ज्ञापन सोपा। जिसका नेतृत्व युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार और छात्र नेता अजय डागर ने किया। इस मुहिम में एसडी कॉलेज पलवल, अंबेडकर कॉलेज, राजकीय महाविद्यालय होडल, सरस्वती महिला कॉलेज के छात्र मौजूद रहे.
युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि फरीदाबाद एवं पलवल में उच्च शिक्षा के लिए सरकारी संस्थानों को सदैव अभाव रहा है। प्रदेश  व देश में प्रतिभावान नेतृत्व के चलते युवा पीढ़ी को पूरी उम्मीद ही नही विश्वास भी है कि वह क्षेत्र की जनता को उक्त बरसों पुरानी मांगों से निजात दिलाकर इस इलाके में एक सरकारी यूनिवर्सिटी बनाएगी ताकि क्षेत्र का युवा उच्च शिक्षा के लिए दूरा दराज न भटक  पाए।
छात्र नेता अजय डागर ने कहा कि सरकार को निजी विश्वविद्यालयों खुलवाने की बजाय सरकारी यूनिवर्सिटी खुलवानी चाहिए ताकि गरीब छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त कर सके। यदि हमारी मांग नही मानी गई तो हम इस मुद्दे पर अन्य जिले के छात्रों से समर्थन लेकर बड़ा जनआंदोलन चलाएंगें जिसके लिए छात्रों का बहुत अच्छा सहयोग हमें मिल रहा है।
इस मुहिम में मुख्यरूप से जसवंत पंवार, अजय डागर, एसडी कॉलेज से कृष्ण भारद्वाज, कपिल डागर, दिनेश रावत, आनंद तंवर, हिमांशू, मनीश, डीएवी से विशाल अत्री, अमित चौधरी, मोहन, कृष्ण, दिनेश, जतीन, पवन दलाल, भगत, मनोज मिडकोला, रोहित, सुमित किठवाडी, होडल कॉलेज से प्रथम, अमित चौधरी, मोहन, कृष्ण, अंबेडकर कॉलेज से दीपक राणा, नकुल ठाकुर, दीपक ठाकुर, अरूण गौतम, कन्हैया सहित सैंकडों छात्र जुडे हुए हैं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: