Monday, September 19, 2016

जिला परिषद बैठक में उठा मूलभूत सुविधाओं का मुद्दा, मिला आश्वासन


फरीदाबाद, 19 सितम्बर(ataknews.com )  जिला परिषद की बैठक आज चेयरमैन विनोद चौधरी की अध्यक्षता में लघु सचिवालय की छठी मंजिल पर स्थित जिला प्रशासन के कान्फ्रैंस हाल में आयोजित की गई। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया, उप प्रधान गुड्डी भाटी व सभी पार्षदगण प्रमुख रूप से उपस्थित थे।चेयरमैन विनोद चौधरी ने अपने सभी सहयोगी पार्षदों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अपने-अपने वार्डों से होने वाले सम्भावित विकास कार्यों की सामान्य वर्ग एवं अनुसूचित जाति वर्ग की अनुमानित राशि का नियमानुसार अलग-अलग उल्लेख करते हुए आगामी एक सप्ताह के भीतर सूचि तैयार करकेे दे दें। जिले में परिषद के माध्यम से होने वाले विभिन्न प्रकार के विकास कार्यों के लिए सरकार की ओर से तीन करोड़ रूपए की राशि उपलब्ध है। चतुर्थ स्टेट फाइनैन्स कमीशन स्कीम के तहत उक्त राशि में से 5 प्रतिशत राशि कार्यालय के प्रयोग के लिए निर्धारित की गई है। अत: इनके सम्बन्ध में भी सभी सदस्य अपने सुझाव खुलकर दे सकते हैं।

जितेन्द्र दहिया ने चेयरमैन श्री चौधरी व पार्षदों का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि जिला परिषद के कार्य कार्यकारी अभियन्ता पंचायती राज, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी व ग्राम पंचायत के माध्यम से होते हैं। इन सभी के बीच बेहतर तालमेल व पारदर्शिता कायम करने बारे कारगर कदम उठाए जायेंगे। श्री दहिया ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से जिला परिषद के विकास कार्यों को पूरा करने में किसी भी प्रकार की कसर बाकी नहीं रहने दी जायेगी।बैठक में सभी सदस्यों ने अपने-अपने वार्डों में बिजली, पानी, सडक़, शिक्षा, सफाई, स्वास्थ्य, सुरक्षा व कृषि आदि से जुड़ी समस्याओं को चेयरमैन श्री चौधरी की अनुमति के विचार-विमर्श हेतु रखा जिन्हें तुरन्त हल करने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त श्री दहिया ने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेन्द्र चौहान, कार्यकारी अभियन्ता पंचायती राज राजेन्द्र हुड्डा, बीडीपीओ प्रदीप कुमार व उपमा अरोड़ा, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें)के कार्यकारी अभियन्ता बी.एस. खोखर, उप सिविल सर्जन डा0 रामभगत, पाषर्द, शेर मोहम्मद, जगत सिंह एडवोकेट, पूनम देवी, शैलेन्द्र सिंह नम्बरदार, अवतार सिंह, जगदीश प्रसाद, पुष्पा देवी तथा मुकेश रानी सहित जिला के सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: