Friday, September 30, 2016

एसीपी पूजा डाबला ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू किया पायलट प्रोजेक्ट



फरीदाबाद(abtaknews.com ) पुलिस आयुक्त डॉक्टर हनीफ कुरैशी के दिशा निर्देश पर के.एल मेहता दयानंद गर्लस कॉलेज में ए.सी.पी. पूजा डाबला द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिये, नोटिफिका कम्पनी द्वारा बनाये गये पैनिक बटन के बारे में छात्राओं को जानकारी दी। इस मौका पर ए.सी.पी. पूजा डाबला ने 50 छात्राओं और 25 वरिष्ठ नागरिकों को एक पैनिक मुफ्त में पैनिक बटन दिये। जिसे दबाते ही उसके परिवार एवं परिचितों के पास उसकी सहायता करने की सूचना पहुंच जाएगी। पैनिक बटन बनाने वाली कंपनी ‘नोटिफिका’ और एसीपी महिला विरुध अपराध ने ‘नोटिफिका’ एप और बटन के बारे में छात्राओं को जानकारी दी।

एसीपी पूजा डावला ने कहा कि पुलिस महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर है। इसी के मद्देनजर वे जगह-जगह सेमिनार कर महिलाओं और छात्राओं को जागरूक पुलिस द्वारा जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेज के सामने छेड़छाड़ करने वाले मनचलों को काबू करने के लिए महिला पुलिस की टीम मार्किट व बाजारों में सिविल कपड़ों में घूमती रहती है। अभी तक काफी मनचले काबू किए जा चुके हैं। कई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई की जा चुकी है। गुरुवार को नेहरू कॉलेज के सामने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है तथा उन्होंने ‘एफआईआर एप’ के बारे में भी छात्राओं को जानकारी दी।

 ‘नोटिफिका’ के प्रतिनिधि अली हैदर ने छात्राओं को बताया कि एड्रायड फोन पर यह एप चलेगा। इसके लिए गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से ‘नोटिफिका’ एप को डाउनलोड किया जा सकेगा। इस एप को लॉन्च करने के लिए यह ट्रायल चल रहा है। जिसके मद्देनजर बटन मुफ्त में बांटे जा रहे हैं। ट्रायल पूरा होने के बाद एप की कीमत 1000 हजार रुपये हो सकती है। वरिष्ठ नागरिक भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं   

loading...
SHARE THIS

0 comments: