Monday, September 19, 2016

सीतापुर में भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) का कैडर कैंप का आयोजन


सीतापुर(abtaknews.com )भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की महिला टीम ने उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर के तंबौर के अम्बेडकर नगर में बहुजन जनजागरण के तहत  एक दिवसीय कैडर कैंप का आयोजन किया। चिलचिलाती गर्मी के बावजूद गावो के सैकड़ो लोगो ने हिसा लिया और जिसमे  महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिसा लिया|लक्ष्य की महिला कमांडरों ने  दलित समाज की दुर्दिशा पर गहरी चिंता जताई और बहुजन समाज के अधिकारों के बारे में विस्तार से चर्चा की । 
लक्ष्य की सीतापुर जिले की  कमांडर मुन्नी देवी  ने दलितों पर हो रहे शोषण के खिलाफ निडरता के साथ आवाज  बुलंद करने का आवाहन किया । 
लक्ष्य की  महिला कमांडर  रेखा आर्या  ने बच्चो को शिक्षित करने पर जोर दिया व्  संघमित्रां  गौतम  ने  भगवन बुद्ध के आदर्शो को अपनाने के लिए कहा ।अंजू सिंह  ने  कहा  कि बहुजन समाज बाबा साहेब  डॉ भीम राव आंबेडकर  दुवारा बताये रास्ते पर चलकर ही आगे बढ़ सकता है  ।  मंजुलता आर्या ने बहुजन समाज की  एकता पर बल दिया और कहा कि  एकजुट होकर ही हम  अपने अधिकारों को ले सकते है ।लक्ष्य की महिला कमांडर कमलेश सिंह  ने बताया कि लक्ष्य की टीमें देश भर में बहुजन समाज को जागरूक करके एकजुट करने का प्रयास कर रही है । राजकुमारी कौशल  ने कहा की हमें लड़के व् लड़की में भेद नहीं करना चाहिए और अपनी बेटियो को भी अच्छे से शिक्षित करना चाहिए । लक्ष्य कमांडर  रजनी सोलंकी  ने कैडर कैम्प उपस्तिथ लोगो से कुरूतियों  से बचने की सलहा दी ।गावँ के लोगो ने लक्ष्य टीम के कार्यो की भूरी-भूरी प्रशंशा की और महिला कमांडरो को  धन्यवाद दिया।इस कैडर कैम्प के संचालन की कमान लक्ष्य कमांडर कमलेश सिंह व् रजनी सोलंकी ने संभाली 

loading...
SHARE THIS

0 comments: