Tuesday, September 20, 2016

हरियाणावीं कला संस्कृति के तहसील स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम ने धूम मचाई




हथीन(पलवल)20 सितम्बर। हरियाणवीं कला संस्कृति के मणके पिरोये तहसील स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गतगर्वन्मैंट पॉलीटेक्निक एजूकेशन सोसायटी, उटावड़ हथीन के सभागार में आज बृजभूमि की अनुपम लोक कलाओं को इस क्षेत्र के होनहार कलाकारों ने सराहनीय प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम इतना मनमहोक था कि दर्शक झूम उठे।    मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम माध्यम से प्रदेश सरकार की नीतियों जैसे स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नशाबंदी, भू्रण हत्या आदि प्रस्तुतियों को कला संस्कृति के विकास में महत्वपूर्ण कदम बताया।

    हथीन के उपमण्डल अधिकारी(ना.)सतेन्द्र सिवाच ने  विद्यार्थियों को आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ कला संस्कृति के विकास और प्रदेश का नाम रोशन करने के पक्ष में संवेदनात्मक एवं कलात्मक ढंग से कला संस्कृति को रूबरू कराया। 
    इस अवसर पर कला अधिकारी मूर्तिकला  ह्रदय कौशल ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से प्रदेश के कलाकारों और हरियाणा की कला संस्कृति को ओर अधिक विकसित और समृद्ध करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य की सभी 83 तहसीलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया जा रहा है। प्रदेश में युवा कलाकारों को मंच देने के उद्वेश्य से ये कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम 21 सितम्बर को महारानी किशोरी कन्या महाविद्याल, होडल में तथा 22 सितम्बर को डॉ. बी.आर. राजकीय महाविद्याल, पलवल में प्रात: 11:30 बजे आयोजित किए जाएंगे।
 सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रदीप कुमार ड्रामा पार्टी, किरपाराम ने रसिया, धन सिंह ने होली, गोविन्द सिंह ने हरियाणवीं आर्केस्टा  व अभिषेक देशवाल ने मनमोहक अपनी शानदार  प्रस्तुतियां दी।  सुन्दर शर्मा का पटका व सतपाल भाटी के हरियाणवीं आर्केस्टा ने राधा कृष्ण की झांकी के साथ अनुपम नृत्य प्रस्तुत किया। 
कार्यक्रम में धर्मबीर सिंह ,श्रीमती प्रिया चौपड़ा व कॉलेज के प्रौफेसर श्रीमती छवि, राहिल बॉनो, माधव सिंह, भीमराज, रणधीर रावत सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: