Wednesday, September 14, 2016

फरीदाबाद में ऑटो चालको का आतंक ,पोलुशन, ट्रैफिक जाम के साथ साथ करते है मनमानी



फरीदाबाद(abtaknews.com) :स्मार्ट सिटी की दौड़ में सामिल फरीदाबाद को अब  ट्रैफिक जाम जैसी बेहद गंभीर  समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। इस समस्या का मुख्य कारण है यहां पर चलने वाले ऑटो ,जो अपनी मनमानी के चलते जहां दिल करे वहाँ ऑटो रोक देते है।जिससे दूसरे वाहन चालको के साथ साथ पैदल चलने वाले लोगो को भी समस्या होती है। ये ऑटो कहीं भी ब्रेक मार देते है जिसके कारण  आये दिन दुर्घनाएं होती रहती है।वही सवारी बिठाने का कंपटीशन भी दुर्घटनाओं को न्योता देता हैं। अब यह ऑटो चालक फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस के लिए भी सिरदर्द बन चुके है ।

नजारा फरीदाबाद के ऑटो चालको के आतंक का है जहां बेतरतीब तरीके से कहीं भी अपना ऑटो रोक रहे हैं जिससे  लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। तस्वीरो में आप देख सकते है की यह ऑटो चालक अपनी सवारी बिठाने की जल्दी में कहीं भी ब्रेक मार कर अपना ऑटो रोक देते हैं ।  जिसके कारण  आये दिन दुर्घनाएं होती रहती है।वही सवारी बिठाने का कंपटीशन भी दुर्घटनाओं को न्योता देता हैं। अब यह ऑटो चालक फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस के लिए भी सिरदर्द बन चुके है। तेज तेज आवाज में बड़े बड़े स्पीकर लगा कर गाने चलाते है। प्रशासन को इन पर सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए., इनके चालान काटने चाहिए तभी जाकर इन पर पाबंदी लग सकती है

फरीदाबाद के स्थानीय योगेंद्र सिंह राहगीर ने बताया कि फरीदाबाद  में जो ट्रैफिक  की समस्या है वह इन ऑटो चालको की वजह से है ,यह लोग टेढ़ा-मेढ़ा ऑटो चलाते हैं जिससे लोगों को गाड़ी चलाने में परेशानी होती है जगह-जगह एक्सीडेंट इन्ही की वजह से होते हैं । जहां दिल करता है  यह लोग वहीं ऑटो रोक देते हैं । बी के चौक,  नीलम चौक ,हारडवैर चौक ,ओल्ड फरीदाबाद चौक, बल्लभगढ़ चौक हर जगह बीच में खड़े हो जाते हैं। प्रशासन  इनसे पोलूशन कंट्रोल के बारे में कभी नहीं देखता सिर्फ गाड़ियों का ही  पोलूशन कंट्रोल  चेक किया जाता है। स्कूटर मोटरसाइकिल वालों को पकड़कर पूछा जाता है कि गाड़ी का परीक्षण करा रखा है या नहीं करा रखा। ऑटो वाले से कोई नहीं पूछता की गाड़ी का पोलूशन हो रहा है क्या नहीं हो रहा। सबसे ज्यादा पोलूशन इन ही के कारण हो रहा है इस पर प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: