Friday, September 23, 2016

पलवल के गांव दुधोला में बनेगा विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय


पलवल, 23 सितंबर(अबतक न्यूज़ )प्रदेश सरकार प्रत्येक जिला में औद्योगिक इकाईयां स्थापित करने की योजना बना रही है। इन औद्योगिक इकाईयों में प्रदेश के युवाओं को नौकरियां मिलने से न सिर्फ उनका विकास होगा बल्कि परिवार व समाज भी सुदृढ़ बनेगा। पलवल के गांव दुधोला में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय  बनने से यहां के युवाओं के साथ-साथ  प्रदेश के अन्य युवा भी प्रशिक्षण प्राप्त कर, लाभ उठा सकेंगे। जिससे स्वरोजगार को बढावा मिलेगा।

उक्त विचार  हरियाणा के श्रम, रोजगार, खनन एवं भूविज्ञान राज्य मंत्री नायब सिहं सैनी ने आज यहां पलवल-सोहना रोड़ पर सुरसैन सैनी चौक स्थित सैनी धर्मशाला में आयोजित एक सम्मान समारोह में लोगों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को योग्यता के आधार पर निष्पक्ष व पारदर्शिता को बनाए रखते हुए  नौकरियों में अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। प्रदेश में 50 हजार नौकरियों के लिए प्रक्रिया चल रही है,भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद 50 हजार नौकरियां ओर निकाली जाएगी। युवाओं को रोजगार प्रदान करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। 

राज्य मंत्री नायब सिहं सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में समान रूप से बिना किसी भेदभाव के चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है वह लोगों को गुमराह करने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पलवल जिला में प्राकृतिक आपदा के दौरान खराब हुई किसानों को फसल के लिए लगभग 199 करोड रूपए की मुआवजा राशी प्रदान की गई।  प्रदेश सरकार ने साथ ही पिछली सरकारों द्वारा दी जाने वाली बकाया फसल मुआवजा राशी 247 करोड रूपए का भी भुगतान किया है। सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों को 1092 करोड रूपए की मुआवजा राशी वितरित की गई है। 
राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की आय को दोगुणा करना चहाती है। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू की है जो किसानों के हित में है। किसानों को अपनी फसल का बीमा करवाना चाहिए। राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने सैनी धर्मशाला के लिए 11 लाख रूपए देने की घोषणा की। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाऐं बनाई गई है। प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य किए जा रहे है। यही कारण है कि दो सालों के अल्पसमय में पलवल जिला में करोड़ों रूपए की परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। मुख्यमंत्री जिला के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहें है। उन्होंने कहा कि पूरी ईमानदारी व बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा गंदे पानी की निकासी के लिए शहर के मध्य स्थित कच्चे नाले को पक्का करने की स्वीकृति मिल चुकी है। जिसका कार्य शीघ्र ही शुरू करवा दिया जाएगा। 
कार्यक्रम को भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, जिला परिषद की प्रधान श्रीमती चमेली देवी व  जिला महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष श्रीमती अनीता भारद्वाज ने भी लोगों को सम्बोधित किया। प्रधान सैनी समाज देवीराम ने राज्यमंत्री व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। 
इस अवसर पर जिला परिषद के उप प्रधान संतराम बैसला, ब्लाक पंचायत समिति हसनपुर के उपाध्यक्ष राजू, निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, जिला खेल अधिकारी अशोक कुमार व सहायक श्रमायुक्त भगत प्रताप सिंह मौजूद थे। 
कार्यक्रम में पार्षद मोहित गोयल, पवन अग्रवाल, संजय गुर्जर,अविनाश शर्मा, मनोज मंगला, विजय पोसवाल, जय सिंह चौहान,प्रवीण ग्रोवर,पंडित किशनचंद, जोगिन्द सिंह, जगदीश बघेल, भगवान सिंह सैनी, घनश्याम सिंह सैनी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: