Friday, September 30, 2016

पलवल में बेटी उत्सव का आयोजन




पलवल, 30 सितंबर।  जिला स्तर पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के अंतर्गत  बेटी उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी ने महिलाओं को कन्या भू्रण हत्या न करने और ना ही इस निदनीय कार्य में सहयोग करने की शपथ दिलाई।  कार्यक्रम में आपकी बेटी -हमारी बेटी योजना के तहत जिला के विभिन्न खण्डों की पंजीकृत लाभार्थी बेटियों की 101 माताओं ने भाग लिया।

    स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में आयोजित आपकी बेटी-हमारी बेटी सम्मेलन के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त ने महिलाओं को शपथ दिलाई कि वे अपने जीवन में कन्या भू्रण हत्या नहीं करेंगे और न ही कन्या भू्रण हत्या में सहयोग देंगे। कन्या भू्रण हत्या की जानकारी होते ही नजदीकी स्वास्थ्य अधिकारी को सूचना देंगे। कार्यक्रम में लड़कियों को पढ़ाने व सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए समाज को प्रेरित करने की भी शपथ दिलाई। उन्होंने महिलाओं से कहा कि वे बच्चों को पौष्टिक आहार दें ताकि वे स्वस्थ रहें। 
    कार्यक्रम को महिला थाना प्रभारी श्रीमती सुशीला व जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती अंजू वर्मा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी हथीन-2 श्रीमती शशीबाला , महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी पलवल-2 श्रीमती सपना, महिला संरक्षण अधिकारी श्रीमती सुमन चौधरी, बाल सरंक्षण अधिकारी श्रीमती सुरेखा डागर व श्रीमती सीता इंदीवर सहित जिला की सभी सुपरवाइजर मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: