Friday, September 30, 2016

फरीदाबाद पुलिस द्वारा रोड सैफ्टी क्यूज सेमिनार का आयोजन



फरीदाबाद- 30सितंबर,2016(abtaknews.com ) हुड्डा कन्वेशन हाॅल, सैक्टर 12 फरीदाबाद में  पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी की अध्यक्षता मे आर.एस.ओ. की टीम व ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद द्वारा रोड सैफ्टी क्यूज सेमिनार वर्ष 2016-17 का आयोजन किया गया। सैमिनार में पुलिस विभाग की तरफ से डी.सी.पी. ट्रैफिक, ए.सी.पी. टैफिक व सभी प्रबंधक थाना पुलिस कमिश्नरेट फरीदाबाद मौजूद रहे व सी.बी.एस.ई. बोर्ड से श्री सुरेश कुमार, हरियाणा बोर्ड से रमेश डागर, रोड सैफ्टी आर्गनोइजेशन की तरफ से एन.जी.ओ. तरूण कुमार व रेखा गोयल मौजूद थे, जिन्होने टैªफिक नियमों के बारे में बताया और यह भी बताया कि यह रोड सैफ्टी क्यूज वर्ष 2012 से हर वर्ष चला रहा है।
 
क्यूज में जिला फरीदाबाद के सभी स्कूलों के मुख्य अध्यापकों व कालेजों के डायरैक्टरों ने भाग लिया। दिनांक 26.010.16 को क्यूज के अन्र्तगत जिला फरीदाबाद के सभी स्कूलों व कालेजों से भाग लेने वाले छात्रों की लिखित परीक्षा कराई जायेगी। लिखित परीक्षा के लिए जिला फरीदाबाद में तीन जोन बनाये गये है। जिनमें सैन्ट्रल जोन, बल्लबगढ़ जोन व एन0आई0टी0 जोन है। सैन्ट्रल जोन में सराय से लेकर सैक्टर 12 तक के स्कूलों के छात्रों की परीक्षाडैन्सटी पब्लिक स्कूल में कराई जायेगी, बल्लबगढ़ जोन में सैक्टर 11 ये लेकर बल्लबगढ़ तक के स्कूलों के छात्रों की परीक्षा डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल में कराई जायेगी व एन0आई0टी0 जोन मे सूरजकूण्ड से लेकर सैक्टर 55 तक के सभी स्कूलों के छात्रों की परीक्षा जीवा पब्लिक स्कूल में कराई जायेगी।
 
क्यूज में चार लेवल बनाये गये है पहला लेवल कक्षा तीन से पांचवी, दुसरा लेवल कक्षा छटी से आॅठवी, तीसरा लेवल कक्षा नौ से बारवी तक व चैथा लेवल कालेजों व अन्य शिक्षण संस्थानों के विधार्थीयों को रखा गया है। इस लिखित परीक्षा में पास होने वालें छात्रों को जिला लेवल व स्टेट लेवल पर क्यूज में भेजा जायेगा।


loading...
SHARE THIS

0 comments: