Tuesday, September 20, 2016

समय के साथ बदले गुर्जर समुदाय;-जय प्रकाश नागर



फरीदाबाद (abtaknews.com )राष्ट्रीय एकता मिशन संगठन गुर्जर समाज की ओर से  फरीदाबाद के गांव अनंगपुर महाशय फ़ार्म हाउस में गुर्जर सम्मलेन का आयोजन किया गया । सम्मलेन को संबोधित करते हुए मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नागर ने कहा कि वह कौम आर्थिक व सामाजिक विकास की दौड़ में पिछड़ जाती है जो समय के अनुसार अपने आप में बदलाव नहीं करती। उन्होंने कहा कि समाज में बदलाव लाने के लिए सभी को एकजुट होकर अपनी सोच को बदलना होगा।  गुर्जर  समाज का इतिहास मेहनत व बलिदान का प्रतीक रहा है। लेकिन आज के समय में समाज को आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक बदलाव की जरुरत है।
 
उन्होंने कहा कि देश में सभी कौम एकजुट होकर राजनीति में अपना हिस्सा हासिल कर रही हैं और अपने समाज व बिरादरी के विकास के लिए काम कर रही हैं। इसलिए अब गुज्जरों को भी अपने अधिकार हासिल करने के लिए एकजुट होना पडेगा ।
 
इस मौके पर गुर्जर समाज के युवा नेता सुबोध महाशय ने जयप्रकाश नागर का फरीदाबाद पहुँचने पर फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया । इस मौके पर सुबोध महाशय ने कहा कि समाज की भलाई के लिए हमें एक मंच पर आना ही पडेगा । इस मौके पर समाज के हजारों लोग मौजूद थे । इस मौके पर सत्ते महाशय, छतर सिंह, शीशराम सरपंच, तेजपाल, दयाचंद, रतनलाल, बाबू, फिरे राम, अजय पास सहित समाज के सैकड़ों लोग मौजूद थे । 

loading...
SHARE THIS

0 comments: