Friday, September 30, 2016

मानव रचना ने रिलायंस जियो के साथ एमओयू किया साइन


फरीदाबाद 30 सितंबर(abtaknews.com)  मानव रचना की विचारधारा हमेशा से बेहतर व आधुनिक तकनीक के साथ क्वालिटी एजुकेशन प्रदान करने की रही है। इसी के चलते मानव रचना ने रिलायंस जियो इन्फोकम लिमिटेड के साथ कैंपस को डिजिटाइज्ड करने व स्टूडेंट्स को रोजगारपरक कोर्स की सुविधा प्रदान करने के लिए एमओयू साइन किया है। रिलांयस को इस एमओयू के प्रतिभा मिलेंगी और मानव रचना के स्टूडेंट्स को उनकी प्रतिभा निखारने का मौका।

रिलायंस जियो व मानव रचना के बीच हुए एमओयू के तहत मानव रचना रिलायंस जियो के स्मार्ट क्लासरूम स्थापित करने के लिए जगह देगा, जहां पर रिलायंस जियो सैटअप के साथ स्मार्ट क्लासरूम तैयार करेगा। इसके साथ रिलायंस जियो ट्रेनिंग सेंटर कैंपस में स्थापित करेगा। इसमें सबसे पहले फैकल्टी को फाइबर ओप्टिक्स टेक्नोलजी, सेल्स एंड मार्केटिंग के लिए तैयार किया जाएगा, फिर स्टूडेंट्स को यह ट्रेनिंग फैकल्टी के द्वारा दी जाएगी। पहले चरण में जियो सभी जरूरी ट्रेनिंग उपकरण प्रदान कर इलैक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में फाइबर ओप्टिक लैब स्थापित करेगा।

इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के वाइस प्रेसिडेंट डॊ. अमित भल्ला ने कहा कि यह एमओयू स्टूडेंट्स को बेहतर अवसर प्रदान करेगा। इस एमओयू के साथ कैंपस का डिजिटाइजेशन होने व स्टूडेंट्स को बेहतर तकनीक के साथ रिसर्च के नए कीर्तिमान स्थापित करने की ओर देखा जा रहा है। हमें उम्मीद है कि यह सहयोग स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल एक्सपोजर के साथ तकनीकी रूप से परिपूर्ण बनाने में मदद करेगा।

एमओयू मानव रचना की तरफ से एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डा. अमित भल्ला व रिलायंस जियो की तरफ से रिलायंस जियो के वाइस प्रेसिडेंट श्री बाला अय्यर ने साइन किया। इस मौके पर एमआरईआई के एमडी व एमआरयू के वाइस चांसलर डा. संजय श्रीवास्तव, एमआरआईयू के वाइस चांसलर डा. एन.सी.वाधवा, एमआरयू के प्रो वाइस चांसलर डा. वीके महना, रिलायंस जियो के डीजीएम- हैड ट्रेनिंग श्री मनु चनाना, रिलायंस जियो की डीजीएम मिस शिल्पा साहु, एमआरआईयू के डीन अकैडमिक्स डा. नरेश ग्रोवर मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: