Saturday, September 3, 2016

छात्र संगठन युवा आगाज ने सरकारी यूनीवर्सिटी के मुद्दे पर पलवल के कॉलेजों का किया दौरा



फरीदाबाद-03 सितंबर(abtaknews.com ) छात्र संगठन युवा आगाज फरीदाबाद में सरकारी यूनिवर्सिटी की मांग को लेकर सक्रिय हो गया है। इसी क्रम में संगठन के पदाधिकारियोंं ने आज पलवल जिले के सभी कॉलेजों का दौरा किया और इस मुद्दे पर छात्रों से सहयोग की अपील की। कॉलेज छात्रों ने संगठन के प्रतिनिधियों को विश्वास दिलाया कि छात्रहित में इस मुहिम को उनका पूर्ण समर्थन रहेगा। इसके लिए चाहे क्रमवार आंदोलन चलाना पडा तो हम पीछे नही रहेंगें। छात्रहित में उक्त मुहिम को तेज करने के उदेश्य से एसडी कॉलेज पलवल, अंबेडकर कॉलेज, राजकीय महाविद्यालय होडल, सरस्वती महिला कॉलेज का दौरा किया गया।
युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि फरीदाबाद एवं पलवल में उच्च शिक्षा के लिए सरकारी संस्थानों को सदैव अभाव रहा है। प्रदेश  व देश में प्रतिभावान नेतृत्व के चलते युवा पीढ़ी को पूरी उम्मीद ही नही विश्वास भी है कि वह क्षेत्र की जनता को उक्त बरसों पुरानी मांगों से निजात दिलाकर इस इलाके में एक सरकारी यूनिवर्सिटी बनाएगी ताकि क्षेत्र का युवा उच्च शिक्षा के लिए दूरा दराज न भटक  पाए।
छात्र नेता अजय डागर ने कहा कि इस इलाके में निजी शिक्षा संस्थानों एवं विश्वविद्यालयों के मुनाफे के लिये सरकार सरकारी विश्वविद्यालय नहीं खोलना चाहती क्योंकि जो मोटा पैसा सरकार को निजी विश्वविद्यालयों से मिलता है वो मिलना बंद हो जायेगा। यदि हमारी मांग नही मानी गई तो हम इस मुद्दे पर जनआंदोलन चलाएंगें जिसके लिए हमारा छात्रों से संपर्क अभियान शुरू हो चुका है।
इस मुहिम में मुख्यरूप से जसवंत पंवार, अजय डागर, एसडी कॉलेज से कृष्ण भारद्वाज, कपिल डागर, दिनेश रावत, आनंद तंवर, हिमांशू, मनीश, डीएवी से विशाल अत्री, अमित चौधरी, मोहन, कृष्ण, दिनेश, जतीन, पवन दलाल, भगत, मनोज मिडकोला, रोहित, सुमित किठवाडी, होडल कॉलेज से प्रथम, अमित चौधरी, मोहन, कृष्ण, अंबेडकर कॉलेज से दीपक राणा, नकुल ठाकुर, दीपक ठाकुर, अरूण गौतम, कन्हैया सहित सैंकडों छात्र जुडे हुए हैं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: