Thursday, September 22, 2016

एनआईटी. फरीदाबाद में शुक्रवार से ”थैमेटिक सेनिटेशन ड्राईव“ ;-सोनल गोयल



फरीदाबाद, 22 सितम्बर(abtaknews.com )  केन्द्र सरकार के  स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत फरीदाबाद नगर निगम के द्वारा कल 23 सितम्बर को एन.आई.टी. फरीदाबाद स्थित पर्यटन केन्द्र गोल्फ कल्ब में और इसके आस-पास के क्षेत्र में ”थैमेटिक सेनिटेशन ड्राईव“ चलाया जायेगा, जिसका शुभारंभ निग्मायुक्त सोनल गोयल के द्वारा कल प्रातः आठ बजे एन.आई.टी. स्थित गोल्फ कल्ब से किया जायेगा। इस अवसर पर शहर मेें फोगिंग करने के लिए रोटरी कल्ब के द्वारा नगर निगम को पांच फोगिंग मशीनें भी भेंट की जायेगी।  इसी प्रकार बल्लभगढ़ स्थित राजा नाहर सिंह पैलेस और रानी की छतरी पर्यटक केन्द्रों और इसके आस-पास के क्षेत्रों में भी सेनिटेशन ड्राईव बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त महाबीर प्रसाद के नेतृत्व में चलाया जायेगा, जबकि एन.आई.टी. का सेनिटेशन ड्राईव एन.आई.टी. जोन के संयुक्त आयुक्त बीर सिंह कालीरमन के नेतृत्व में होगा।

 नगर निगम के जन सूचना अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार, शहरी विकास मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत 16 सितम्बर से 30 सितम्बर तक सभी पर्यटन केन्द्रों और इसके आस-पास के क्षेत्रों में सफाई अभियान चलाया जाना है।  उन्होंने बताया कि कल के ”थैमेटिक सेनिटेशन ड्राईव“ में सात सफाई निरीक्षकों व सहायक सफाई निरीक्षकों की सुपरवीजन में 200 सफाई कर्मचारियों के इलावा उद्यान विभाग के कार्यकारी अभियंता सुरेन्द्र पूनिया की देखरेख में उद्यान विभाग के माली भी हिस्सा लेंगे।

उन्होंने बताया कि यह सफाई अभियान गोल्फ कल्ब से शुरू होकर निगम लायब्रेरी के रास्ते हार्डवेयर चैक तक, गोल्फ कल्ब से लेकर ई.एस.आई. चैक एन.एच-3 के रास्ते अपूर्वा नर्सिंग होम तक, गोल्फ कल्ब से लेकर आडिटोरियम के रास्ते नीलम चैक तक चलाया जायेगा।  सफाई अभियान के दौरान गोल्फ कल्ब में और उक्त रास्तों पर संपूर्ण साफ-सफाई करने के साथ-साथ उद्यान विभाग के कर्मचारियों के द्वारा रास्ते में उगी हुई घास व जंगली झाड़ियों को हटाया जायेगा।


loading...
SHARE THIS

0 comments: