Wednesday, September 28, 2016

भनकपुर पंचायत ने प्रस्ताव पास कर शराब ठेका हटाने की मांग की



फरीदाबाद-28 सितंबर( abtaknews.com ) गांव भनकपुर में ग्राम सभा की बैठक में उपस्थित ग्रामीणों की सर्वसम्मति से गांव में शराब का ठेका पूर्ण रूप से हटाने के लिए प्रस्ताव पास किया गया। इसके अलावा गांव में स्वच्छता अभियान में कोताही बरतने वाले सफाई कर्मचारियों को तुरंत हटाने की मांग हुई, फॉगिंग करवाने के लिए, जोहड़ के साथ लगते रास्ते पर दोनो तरफ नालियां बनवाने, गांव की पैमाईस, जर्जर हाल पंचायत घर के पुर्ननिर्माण, देवी वाली जोहड़ की चारदीवारी करवाने, पशु अस्पताल की जर्जर बिल्ंिडग का पुर्ननिर्माण,प्राथमिक उपचिकित्सा केंद्र में नियमित स्टॉफ नर्स की तैनाती एवं अन्य सुविधाओं को पूरा करने की मांग जैसे मुख्य प्रस्ताव पास किए गए।

ग्राम सभा की अध्यक्षता सरपंच सचिन मंडौतिया ने की। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए नोडल अधिकारी राहुल यादव ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं में पूरी भागीदारी सुनिश्चित करें। बेटी बचाओ बेटी पढाओं, स्वच्छता अभियान, स्वस्थ भारत एवं स्वच्छ भारत, साक्षरता मिशन पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। ग्राम सचिव रेणू देवी ने ग्रामीणों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और उनके समाधान का आश्वासन दिया। 

सरपंच सचिन मंडौतिया ने कहा कि ग्रामीण आपसी भाईचारे की मिशाल बनते हुए एक दूसरे का सहयोग करें और सरकारी कार्याे, योजनाओं का लाभ उठाए, पंचायत का सहयोग करें ताकि अच्छे माहौल में अच्छी अच्छे कार्य समय पर पूरे किए जा सकें। सरपंच ने कहा कि छोटे बच्चों को समय पर स्कूल पढने के लिए जरूर भेजें। भनकपुर गांव की ग्राम सभा में मुख्य रूप से सरपंच सचिन मंडौतिया, नोडल अधिकारी राहुल यादव, ग्राम सचिव रेणू देवी, पंच प्रताप रावत, भीमेंद्र रावत, प्रवीण, चिंरजी मास्टर, किरण मेंबर, चंद्रप्रभा, कैलाशी, भीकम रावत, श्रीचंद पहलवान,रामपाल मास्टर, संजय रावत, राजकुमार, गोपाला रावत, हरिया चौकीदार सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: