Wednesday, September 21, 2016

फरीदाबाद के जीवा पब्लिक स्कूल में मनाया गया हेलमेट दिवस




फरीदाबाद (abtaknews.com )हरियाणा के ट्रांसपोर्ट कमिशनर के आदेश पर आज पुरे राज्य में हेलमेट दिवस मनाया गया जिसके तहत फरीदाबाद के जीवा पब्लिक स्कूल को हेलमेट दिवस मनाने के लिए चुना गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में RTO अधिकारी सुभाष श्योराण ,ACP देविंदर कुमार ने शिरकत की और हेलमेट पहन कर साइकिल चलाई और  सभी को एक सन्देश भी दिया की टूवीलर चलते समय हेलमेट अवश्य पहने और गाडी चलते समय सीट बैल्ट अवश्य लगाए । इस  मौके पर मुख्य अतिथि के सामने स्कूल के बच्चो ने ट्रैफिक नियमो का उल्लंघन करने के क्या परिणाम होते है पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया । वही मुख्य अतिथियों ने भी बच्चो को अपने अनुभव शेयर किये और ट्रैफिक नियमो के बारे में बताया । वही मुख्य अतिथि ने जीवा पब्लिक स्कूल और स्कूल के चैयरमेन ऋषि पाल चौहान की तारीफ करते हुए कहा की इस स्कूल में साइकिल पर भी हर बच्चा हेलमेट लगा कर आता है । जिसके लिए स्कूल और चैयरमेन  दोनों बढ़ाई के पात्र है । 

हरियाणा के ट्रांसपोर्ट कमिशनर के आदेश पर आज पुरे राज्य में हेलमेट दिवस मनाया गया जिसके तहत फरीदाबाद के जीवा पब्लिक स्कूल को हेलमेट दिवस मनाने के लिए चुना गया । इस मौके पर  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में RTO अधिकारी सुभाष श्योराण ,ACP देविंदर कुमार ने शिरकत की और हेलमेट पहन कर साइकिल चलाई और  सभी को एक सन्देश भी दिया की टूवीलर चलते समय हेलमेट अवश्य पहने और गाडी चलते समय सीट बैल्ट अवश्य लगाए । वही  मुख्य अतिथि के सामने स्कूल के बच्चो ने ट्रैफिक नियमो का उल्लंघन करने के क्या परिणाम होते है पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया । वही मुख्य अतिथियों ने भी बच्चो को अपने अनुभव शेयर किये और ट्रैफिक नियमो के बारे में बताया । वही मुख्य अतिथि ने जीवा पब्लिक स्कूल और स्कूल के चैयरमेन ऋषि पाल चौहान की तारीफ करते हुए कहा की इस स्कूल में साइकिल पर भी हर बच्चा हेलमेट लगा कर आता है । जिसके लिए स्कूल और चैयरमेन  दोनों बढ़ाई के पात्र है । ट्रैफिक पुलिस के एसीपी देविंदर कुमार ने जीवा पब्लिक स्कूल की तारीफ करते हुए कहा की ऐसे प्रोग्राम आगे भी होने चाहिए जिससे डेथ रेसो को काम किया जाए सके वही उन्होंने आज साइकिल चला कर अपने  याद किया । 


जीवा स्कूल के चैयरमेन ऋषि पाल चौहान ने बताया की आज हरियाणा के ट्रांसपोर्ट कमिशनर के आदेश पर आज पुरे राज्य में हेलमेट दिवस मनाया गया जिससे होने वाले एक्सीडेंट को काम किया जा सके और  पीढ़ी को ट्रैफिक नियमो के  कर सके । वही उन्होंने बताया की उनके स्कूल में पिछले 20 साल से कोई भी बच्चा स्कूटर मोटर साइकिल पर नहीं आया इस स्कूल में 100 प्रतिशत बच्चे साइकिल पर हेलमेट लगा कर आते है और तो उनके परेंट्स जो स्कूल में छोटे बच्चो को लेने और छोड़ने  आते है वह भी अपने टूवीलर पर हेलमेट और फोर वीलर चालक अपनी सील बैल्ट लगाना नहीं भूलते। इस पुरे कार्यक्रम को स्कूल के बच्चे ही चलाते है । वही उन्होंने बताया की उनके स्कूल के बच्चे छुट्टी के  दिन मॉल्स पर जाकर नुक्कड़ नाटक करते है और और एक लोगो बनाया हुआ है जिसके माध्यम से टू वीलर और फोर वीलर चालको को ट्रैफिक नियमो के बारे में समझाते है । वही उन्होंने बताया की हमें अपनी सेफ्टी के लिए ट्रैफिक नियमो का पालन करना चाहिए न की पुलिस के डर की वजह से । 



loading...
SHARE THIS

0 comments: