Thursday, September 15, 2016

निगम के पास नहीं है फंड तो हम बनावा देंगे शौचालय : बिजेन्द्र गोला


फरीदाबाद 15 सितंबर। शहीद श्री सरदार भगत सिंह यूथ ब्रिगेड संस्था ने एनआईटी 2 नंबर एच ब्लॉक भगत सिंह कालोनी में स्थित सरकारी शौचालय की मरम्मत के लिए एक बार नई निगमायुक्त सोनल गोयल को ज्ञापन सोंपा। नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल ने निगम के पास फंड न होने का रोना रोते हुए कहा कि  फिर भी एक बार चीफ इंजीनियर मौके पर मुआयन कर लेंगे और जल्द से जल्द इस पर कार्यवाही की जायेगी। 

दो सालों से सरकार का काम कर रही है संस्था फिर भी नही बना सरकारी शौचालय
पिछले दो साल से शहीद श्री सरदार भगत सिंह यूथ ब्रिगेड संस्था सरकार का काम कर रही है जो काम सरकार को जनता की सुविधा के लिये करना चाहिये उसी काम के लिये संस्था ने अपने दिन रात एक कर दिये हैं मगर दो साल गुजर जाने के बाद भी लोगों को सार्वजनिक शौचालय की सुविधा नहीं मिल पाई है, शौचालय की सुविधा के लिये संस्था के संस्थापक विजेन्द्र गोला ने सैंकडों बार नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सोंपे, उसपर कार्यवाही न होने पर निगम कार्यालय के गेट पर 18 दिनों तक धरना भी दिया गया, जिसे सीपीएस सीमा त्रिखा ने स्वयं अपने हाथों से अनशन कर रहे बिजेन्द्र गोला को जूस पिलाकर समाप्त करवाया था और आश्वासन भी दिया था कि जल्द से जल्द सार्वजनिक शौचालय की मरम्मत करवा दी जायेगी, जिसका बजट भी बन चुका है उसके बाद भी शौचालय ज्यों का त्यों पडा हुआ है। 
इस मौके पर अपने पदाधिकारियों के साथ पहुंचे संस्था के संस्थापक विजेन्द्र गोला ने कहा कि अगर नगर निगम के पास फंड नहीं है तो हमारी ट्रस्ट इसको बनवाने के लिए तैयार है निगम बस बनाने के ऑर्डर पास कर दे। और अगर जल्द ही इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो धीरे धीरे इस संघर्ष अभियान को विकराल रूप दिया जाएगा जिसकी पूरी जिम्मेवारी नगर निगम प्रशासन और सरकार की होगी।
इस मौके पर अनुराधा भरद्वाज, विजय विश्वकर्मा, केश्वराज, विकास मेहता, शान्ति स्वरूप,अमरजीत रंधावा,डॉक्टर अशोक खत्री, नरेश मेहंदीरत्ता, नेमवती गोला के साथ साथ दर्जनों कालोनीवासी मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: