Wednesday, September 14, 2016

दीपक मंगला के प्रयासों से जवाहर नवोदय विद्यालय स्थापित करने को मिली मंजूरी



पलवल, 14 सितम्बर(abtaknews.com )गांव रसूलपुर, आसपास के ग्रामीणों व पूरे पलवल के लिए भी बहुत बड़ी खुशखबरी है। हरियाणा सरकार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला के अथक प्रयासों से गांव रसूलपुर में जवाहर नवोदय विद्यालय स्थापित करने के लिए मंजूरी मिल चुकी है। यह जानकारी भाजपा निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला ने दी। उन्होंने बताया कि गांव रसूलपुर में निर्मित किए जाने वाला यह नवोदय विद्यालय करीब 30 एकड़ भूमि में बनाया जाएगा। यह गांव रसूलपुर ही नहीं बल्कि पूरे पलवल के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।              

चेयरमैन मुकेश सिंगला ने बताया कि इस विद्यालय में आगामी वर्ष 2017 के सत्र में स्कूल परिसर का संपूर्ण निर्माण होने तक के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करके कक्षाएं आरंभ कर दी जाएंगी। उन्होंने जवाहर नवोदय विद्यालय की कार्यशैली के बारे जानकारी देते हुए बताया कि इसमें सीबीएसई पैटर्न से अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई होती है तथा कक्षा 6 से दाखिले लिए जाते हैं व 12वीं तक कक्षाएं चलती हैं। सबसे बड़ी बात है कि इस स्कूल में शिक्षा बिलकुल निशुल्क होती है।

जिन बच्चों का इस स्कूल में दाखिला होता है, उनके रहने के लिए स्कूल में हास्टल की सुविधा भी बिलकुल निशुल्क होती है। उन्होंने बताया कि देश भर से एंट्रैंस के माध्यम से इस स्कूल में दाखिला प्राप्त किया जा सकता है। एंट्रैंस परीक्षा पास करने वाले बच्चे ही इस स्कूल में दाखिला लेने के पात्र होते हैं। मुकेश सिंगला ने इस स्कूल की मंजूरी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे गांव रसूलपुर व पूरे पलवल का मान बढ़ा है। उन्होंने इसकी मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा उनके राजनीतिक सचिव दीपक मंगला का ह्रदय से आभार प्रकट किया है।




loading...
SHARE THIS

0 comments: